मानसून सीजन में एयरलाइन कंपनियों ने की सस्ती टिकटों की बरसात

मानसून सीजन में एयरलाइन कंपनियों ने की सस्ती टिकटों की बरसात

मॉनसून की दस्तक के साथ ही एयरलाइन कम्पनी ने मॉनसून सेल स्कीम की घोषणा कर दी है जिसमे कम्पनी 900 रुपए के अंदर हवाई सफर के ऑफर दे रही है इसकी शुरूआत एयर विसतारा और इंडिगो ने की.

इंडिगो की स्कीम से आप जहां 14 जून तक 39 घरेलू रूटो के लिए सस्ते टिकट बुक करा सकते है इस ऑफर के तहत टिकट बुक करने पर जुलाई से सितंबर के बीच यात्रा करनी होगी.कम्पनी ने कहा कि इस सेल मे पहले आओ, पहले पाओ नीति के तहत टिकट दिए जाएंगे. इंडिगो की इस ऑफर का लाभ मुबंई-गोवा,जम्मू-अमृतसर, दिल्ली-उदयपुर, अहमदाबाद-मुबंई, हैदराबाद-मुबंई जैसी छोटी यात्राओ पर मिल रहा है. इस प्रमोशनल ऑफर से कम्पनी अच्छी डिमांड की उम्मीद लगा रही है.

इसके साथ एयर विस्तारा ने भी अपने ग्राहको के लिए द ग्रेट मॉनसून सेल के तहत 849 रूपए मे टिकट ऑफर कर रही है. इस ऑफर के तहत टिकट की बुकिंग 15 दिन या उससे पहले करनी होगी. यह टिकट केवल इकॉनमी क्लास के लिए है जिसकी बुकिंग 13 से 17 जून तक करानी होगी. इस ऑफर के तहत 28 जून से 20 सितमबर तक यात्रा करना अनिवार्य है. एयर विस्तारा 849 रूपए के ऑफर से जम्मू-श्रीनगर की यात्रा कराएगी. इसके साथ ही विस्तारा देश के अलग- अलग पर्यटन जगहों के लिए भी ऑफर दे रही है जिसमें गोवा कोच्ची अमृतसर जैसी जगह शामिल है.

हालंकि एयरलाइन ने यह साफ किया है कि इस ऑफर के तहत एक बार टिकट बुक हो जाने के बाद पैसे वापस नही होंगे और इसमे सीमित सीटें उपलब्ध होंगी जिसके लिए पहले आओ और पहले पाओ की नीति रखी गई है