रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 500 को अमेरिका में स्टैंडर्ड ABS वर्जन के साथ किया लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 500 को अमेरिका में स्टैंडर्ड ABS वर्जन के साथ किया लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 500 को अमेरिका में स्टैंडर्ड ABS वर्जन के साथ लॉन्च कर दिया है। यह नई मोटरसाइकिल अमेरिका में इसी महीने से डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 मोटरसाइकिल स्टैंडर्ड ABS के साथ रियर डिस्क ब्रेक और नए कलर्स में उपब्ध होगी। क्लासिक 500 ABS में स्टैंडर्ड कलर के तौर पर ब्लैक और लैगून के अलावा मिलिट्री कलर भी दिए गए हैं, जिनमें बैटल ग्रीन, डेजर्ट स्टॉर्म और स्काड्रॉन ब्लू शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने दो नए कलर गन मेटल ग्रे और स्टेल्थ के साथ क्रोम कलर्स में ब्लैक, ग्रीन और ग्रैफाइट जोड़े हैं।

रॉयल एनफील्ड अमेरिका के प्रेजिडेंट रॉड कॉप्स ने कहा, 'क्लासिक 500 हमारी लाइन-अप की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल है और हम पहले से ही मजेदार, एक्सेसिबल और सस्ती मोटरसाइकिल में सुधार की पेशकश करने के लिए काफी उत्साहित हैं। एंटी-लॉक ब्रेक के अतिरिक्त नए और अनुभवी राइडर्स के लिए इसमें कई बदलाव किए गए हैं।'

बाइक में मैकेनिकल तौर पर कोई बदलाव नहीं किए गए, 2018 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 में 499cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,250 rpm पर 27.2bhp की पावर और 4,000 rpm पर 41.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में फ्रंट सस्पेशन के तौर पर टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क और रियर में ट्विन शॉक्स में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। भारतीय बाजार में हिमालयन और क्लासिक 500 के ABS वर्जन को भी जल्द लॉन्च किया जा सकता है।