मारुति Baleno के लिए अब नहीं करना पड़ेगा इंतजार, पाने का ये है तरीक़ा ....

मारुति Baleno के लिए अब नहीं करना पड़ेगा इंतजार, पाने का ये है तरीक़ा ....

मारुति बलेनो की बाजार में काफी ज्यादा बढ़ रही है, इस लिहाज से इस कार पर लम्बा वेटिंग पीरियड भी चल रहा है। ऐसे में जो ग्राहक इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं उनको इसकी डिलीवरी के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ेगा। मारुति सुजुकी ने इसके वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए एक नया तरीका निकाला है, आइये जानते हैं...

पिछले 8 महीनों में, मारुति सुजुकी बलेनो के उत्पादन में 34 फीसद की वृद्धि हुई है। कार के लॉन्च होने के बाद कंपनी ने इसकी भारत 450,000 से ज्यादा यूनिट्स बेच दी हैं। हर महीने करीब इस कार की 18000 यूनिट्स बिक जाती हैं। अपने सेगमेंट की यह काफी पॉपुलर कार है इसका वेटिंग पीरियड कम करने के लिए कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

इस समय बलेनो का वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है और इस कार की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को 4 से 6 हफ्तों तक का इंतजार करना पड़ सकता है। मारुति सुजुकी बलेनो की अगस्त मीहने में 17,713 यूनिट्स की बिक्री के साथ चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है।

बलेनो में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है। इसका पेट्रोल इंजन 83bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क देता है जबकि इसका डीजल इंजन 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है बलेनो में 5 स्पीड मैन्युअल और CVT ट्रांसमिशन की सुविधा है।