मिलिये उड़ने वाली बाइक से.....

मिलिये उड़ने वाली बाइक से.....

हवा में उड़ने वाली कार से साथ अब हवा में उड़ने वाली बाइक का भी अपना साकार होने जा रहा है, इस साल फरवरी में आयेजित हुए जिनीवा मोटर शो में पहली बार एक उड़ने वाली बाइक से लोगों को रू-ब-रू कराया गया, आखिर कैसी है यह बाइक और कैसे ये हवा में उड़ेगी आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में।

स्कॉर्पियन 3 होवर नामक यह उड़ने वाली बाइक पर करीब 115 किलोग्राम तक के वजन को हवा लेकर उड़ सकती है। इसे अमेरिकी कंपनी होवरसर्फ इंक ने बनाया है और यह एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक है जोकि 3 घंटे में चार्ज होती है और फुल चार्ज होने में इसे करीब 3 घंटे का समय लगता है। बैटरी को बाइक से सिर्फ 1 मिनट में अलग किया जा सकता है। इसमें 3 बैटरियां लगाई गई हैं, बैटरी के साथ बाइक का वजन 104 किलोग्राम है।

लेकिन इस बाइक में सिर्फ एक ही सीट है वैसे यह बाइक किसी ड्रोन की तरह नजर आती है, बाइक की टेस्टिंग हो चुकी है। आपको बता दें दुबई पुलिस इसकी पहली ग्राहक है। यानी अब चोर पुलिस को चकमा नही दे पाएंगे वैस इस बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसमें आपको 6 कलर्स मिलेंगे। इसकी कीमत 39,00,000 रुपए है भारत में कब तक आएगी इस बारे में फ़िलहाल किसी भी तरह की कोई जानकरी नहीं मिली है, कंपनी का दावा है कि इस बाइक को 20 मिनट तक उड़ाया जा सकतां है और इसकी रेंज अभी 21 किलोमीटर है। आने वाले दिनों में इसे और इम्प्रूव किया जायेगा और और इसे 40 मिनट तक उड़ाया जा सकेगा। इसकी टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है