SWM सुपरडुअल टी भारत में 11 अक्टूबर को हो सकती है लॉन्च

SWM सुपरडुअल टी भारत में 11 अक्टूबर को हो सकती है लॉन्च

काइनेटिक ग्रुप की मोटोरॉयल भारतीय बाजार में अपनी नई सुपरडुअल टी को उतारने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे 11 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। सबसे पहले इस बाइक को भारत में इसी साल अप्रैल महीने में ग्रेट ट्रेल एडवेंचर इवेंट के दौरान पूणे में पेश किया गया था।

मोटोरॉयल भारतीय बाजार में अपने SWM ब्रांड के साथ आ रही है। इसके साथ ही कंपनी MV अगस्ता, नॉर्टन मोटरसाइकिल्स, ह्योसंग और FB मोंडियल ब्रांड को भी भारतीय बाजार में लाने की योजना बना रही है। SWM सुपरडुअल टी का भारतीय बाजार में मुकाबला सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 और कावासाकी वर्सेस 650 से होगा।

SWM सुपरडुअल दो वेरिएंट्स - T और X में उपलब्ध है। सुपरडुअल T कंपनी का बेस वेरिएंट है जिसमें 19-इंच और 17-इंच वायर-स्पोक व्हील्स क्रमश: फ्रंट और रियर में दिए गए हैं। दूसरी ओर सुपरडुअल X एक ऑफ-रोड वेरिएंट है जिसमें फीचर्स के तौर पर 21 और 18 इंच की रिम्स फ्रंट और रियर में दी गई है। सुपरडुअल T का ग्राउंड क्लियरेंस 180 mm और सुपरडुअल X का ग्राउंड क्लियरेंस 230 mm है।

दोनों ही वेरिएंट्स में GT पैक का विकल्प दिया गया है, जो 33-लीटर एल्यूमीनियम साइड कैसेस के साथ आता है। SWM सुपरडुअल T में फीचर्स के तौर पर 12V चार्जिंग शॉकेट, टॉल विंडशिल्ड, हैंडगार्ड्स, LED स्पोटलाइट्स, लगैज माउटिंग रैक और फेयरिंग और इंजन गार्ड्स दिए गए हैं। इस बाइक को भारत में चीन से लाकर काइनेटिक के औरंगाबाद प्लांट में असेम्बल किया जाएगा।

SWM सुपरडुअल T में पावर स्पेसिफिकेशन्स के तौर पर 600cc, DOHC, यूरो 4, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 7,500 rpm पर 53.64 bhp की पावर और 6,500 rpm पर 53.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।