टाटा टियागो का मिल रहा है अच्छा रिस्पॉन्स, अब तक बिक चुकी हैं 1.7 लाख यूनिट्स

टाटा टियागो का मिल रहा है अच्छा रिस्पॉन्स, अब तक बिक चुकी हैं 1.7 लाख यूनिट्स

टाटा टियागो को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। 2016 में लॉन्च हुई टियागो की अब तक 1.7 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं। यह हैचबैक कार टाटा की टर्नअराउंड स्ट्रैटजी का पहला प्रोडक्ट थी। टियागो मार्केट में मारुति सुजुकी ऑल्टो, रेनो क्विड, हुंडई ग्रांड आई10 जैसी कारों को चुनौती दे रही है। टियागो की युवा ग्राहकों को बड़ी मात्रा में अपनी ओर आकर्षित किया है।

टियागो के बारे में बात करते हुए कंपनी के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट मयंक पारीक ने कहा, 'टियागो से हमने बहुत कुछ सीखा है। टियागो के 50 प्रतिशत से ज्यादा ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं।' उन्होंने यह भी कहा कि हम टियागो को फ्लीट ऑपरेटर की बजाय इंडिविजुअल कस्टमर्स को ज्यादा बेचना चाहते हैं। हालांकि, हम यह नहीं कह रहे कि हम फ्लीट ऑपरेटर्स को कार नहीं बेचेंगे, लेकिन हम इस पर डिस्काउंट नहीं देंगे।

टियागो अभी टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। कंपनी हर महीने इसकी लगभग 8 हजार यूनिट्स बेच रही है। इसके सेडान वेरिएंट टिगोर भी काफी पसंद किया जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने टियागो को नया वेरिएंट टियागो एनर्जी (NRG) लॉन्च किया था। कंपनी की उम्मीद है कि इस वेरिएंट के आने के बाद टियागो की बिक्री में और बढ़ोतरी होगी।

टाटा टियागो और टियागो एनर्जी में 1.2 लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल और 1.0 लीटर रेवोट्रोन डीजल इंजन लगा है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। स्टैंडर्ड टियागो में एएमटी वर्जन भी उपलब्ध है। टियागो एनर्जी में स्टैंडर्ड लुक के मुकाबले कुछ बदलाव किए गए हैं। इसमें एडिशनल बॉडी क्लैडिंग, नए अलॉय व्हील, ज्यादा ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। टियागो एनर्जी के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.50 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 6.32 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स शोरूम) से शुरू होती है।