दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। कमजोर वैश्विक संकेत और स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से घटी मांग के चलते सोने की कीमतें और कम हो गईं हैं। सोना 105 रुपये की गिरावट के साथ 31860 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ गया है। आपको बता दें कि इन तीन दिनों में सोना 625 रुपये तक सस्ता हो गया है। हालांकि चांदी की कीमतें 70 रुपये सुधरकर  40900 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गई है। यह तेजी इंडस्ट्रियल यूनिट्स और सिक्का निर्माताओं की ओर से तेज उठान के चलते देखने को मिली है।  

व्यापारियों का मानना है कि सोने की कीमतों में सुस्ती वैश्विक संकेतों के चलते देखने को मिल रही है जहां पर अमेरिका और नॉर्थ कोरिया समिट की उम्मीद एक बार फिर जगी है। इसे बाद निवेशकों का गोल्ड में कम रुझान देखने को मिला है।

वैश्विक स्तर पर सिंगापुर में सोना 0.08 फीसद की गिरावट के साथ 1296.20 डॉलर प्रति औंस और चांदी 0.58 फीसद की कमजोरी के साथ 16.34 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर आ गए हैं। इसके अलावा घरेलू हाजिर बाजार में स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से घटी मांग के चलते सोने की कीमतों पर दबाव देखने को मिला है।