श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुने गए अर्जुन तेंदुलकर

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुने गए अर्जुन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भारतीय अंडर19 टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका दौरे के लिए अर्जुन का चुनाव अंडर19 टीम में किया गया है। श्रीलंका दौरे पर भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम दो चार दिवसीय मैच के साथ-साथ पांच वनडे मैच भी खेलेगी। अर्जुल को चार दिवसीय मुकाबलों के लिए टीम में जगह दी गई है। वो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किए गए। 

18 वर्ष के अर्जुन तेंदुलकर जोनल क्रिकेट एकेडमी में अंडर19 विश्वकप के कैंप में शामिल हुए थे और मैच खेले थे। अर्जुन का चुनाव भारतीय अंडर19 क्रिकेट टीम के चयनकर्ता आशीष कपूर, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख ने किया था। भारतीय टीम अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर खेले जाने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए टीम की कमान दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अर्जुन रावत को दी गई है। वर्ष 2016-17 में दिल्ली के लिए उन्होंने अक्टूबर में रणजी ट्रॉफी मुकाबले से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। इससे पहले वर्ष 2017 में उन्हें अंडर19 एशिया कप टीम में चुना गया था। 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय अंडर19 क्रिकेट टीम की वनडे मैचों की कप्तानी आर्यन जुयल को दी गई है। आर्यन ने यूपी के लिए विजय हजारे ट्रॉफी के जरिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। वहीं अर्जुन तेंदुलकर पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं। वो टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते दिखेंगे।