Live Ind vs Ban: फाइनल में भारत ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाज़ी

Live Ind vs Ban: फाइनल में भारत ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाज़ी

एशिया कपा 2018 का फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस खिताबी जंग में भारत के कप्तान टॉस जीतकर पहले  गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है। भारत जहां इस टूर्नामेंट में सातवीं बार चैंपियन बनने के लिए उतरा है, तो वहीं बांग्लादेश की नज़र पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाने पर है।

फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

इस टूर्नामेंट में अजेय है भारत

भारत ने सुपर-4 के मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था लेकिन इस बार फाइनल में इनके बीच जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है। टीम इंडिया ने जहां इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है इसलिए रोहित शर्मा के जांबाजों के हौसले बुलंद होंगे। वैसे उन्हें बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम और मुस्ताफिजुर रहमान से बचकर रहना होगा। रहीम जहां खूब रन बना रहे हैं, वहीं मुस्ताफिजुर का भारत के खिलाफ पुराना रिकॉर्ड बहुत जबर्दस्त रहा है।

बांग्लादेश को भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित और शिखर धवन से सतर्क रहना होगा। भारतीय गेंदबाजों ने भी विपक्षी बल्लेबाजों का काम मुश्किल कर रखा है। वैसे मशरफे मुर्तजा की टीम बगैर किसी दवाब के खुलकर खेलेगी क्योंकि तमिम इकबाल और शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति के चलते उनकी दावेदारी को कमजोर माना जा रहा है।

बांग्लादेश अपने गेंदबाजी आक्रमण में तो कोई बदलाव नहीं करना चाहेगा। बल्लेबाजी में उसकी चिंता टॉप थ्री को लेकर है क्योंकि ये अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। शाकिब के चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने से बांग्लादेश की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसके मद्देनजर ऐसा लगता है कि लिटन दास, सौम्या सरकार और मोमिनुल हक को एक मौका मिलेगा।

बांग्लादेश 

लिटन दास, सौम्या सरकार, मोमिनुल हक, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, इमरूल कायस, महमदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मेहदी हसन, रूबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान।