चैंपियंस ट्रॉफीः भारत-अफ्रीका मैच से पहले जानें कैसा रहेगा आज ओवल में मौसम

चैंपियंस ट्रॉफीः भारत-अफ्रीका मैच से पहले जानें कैसा रहेगा आज ओवल में मौसम

चैंपियंस ट्रॉफी में आज टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा मैच है जब वो ओवल के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ दो-दो हाथ करने उतरेगी. पूर्व चैंपियन टीम इंडिया अगर इस मैच में हार जाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने का उसका सपना टूट जाएगा. चैंपियंस ट्रॉफी के अब तक के मैचों में जिस तरह बारिश विलेन बनकर उभरी है उसे देखते हुए क्रिकेट प्रेमी पिच रिपोर्ट या टीम कॉम्बिनेशन की बजाय मौसम के पूर्वानुमान में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

हालांकि क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर ये है कि ओवल में मैच के दौरान आज बारिश होने की संभावना कम है. मैच स्थानीय समयानुसार साढ़े 10 बजे शुरू होगा और इस दौरान बादलों और सूरज के बीच आंख मिचौली चलती रहेगी. बीच में पूरी तरह आसमान में बादल छाने का भी अनुमान है लेकिन बारिश होने की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है. मैच से पहले सुबह छह बजे जरूर बारिश हुई थी लेकिन बाकी पूरे दिन आज मैच में बारिश के चलते किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न होने की संभावना नहीं जताई गई है.

 

गौरतलब है कि इस चैंपियंस ट्रॉफी में बारिश ने मैचों में खूब खलल डाला है. ये बारिश का ही असर है कि ए ग्रुप में विश्व कप की दोनों फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड और इंग्लैंड बिना कोई मैच जीते बाहर हो चुकी हैं जबकि बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब रही है. बी ग्रुप की बात करें तो यहां अभी चारों टीमें दो-दो अंक लेकर बराबरी पर चल रही हैं और इनमें से कोई भी दो अंतिम चार में जगह बना सकती हैं.