IND vs WI 1st ODI: रोहित शर्मा का ‘विराट शो’, भारत ने विंडीज को 8 विकेट से धोया

IND vs WI 1st ODI: रोहित शर्मा का ‘विराट शो’, भारत ने विंडीज को 8 विकेट से धोया

मेजबान भारत ने रोहित शर्मा (नाबाद 152 रन, 117 गेंद, 15 चौके, 8 छक्के) और कप्तान विराट कोहली (140 रन, 107 गेंद, 21 चौके, 2 छक्के) की शतकीय पारियों की बदौलत मेहमान विंडीज को गुवाहाटी में पहले डे-नाइट वनडे मैच में आठ विकेट से मात देकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत से पहले बैटिंग का न्योता पाकर विंडीज ने कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट पर 322 रन बनाए. उसकी तरफ से 21 साल के हेटमायर ने 106, तो कीरेन पॉवेल ने 51 रन बनाए. युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए. जवाब में भारत ने कप्तान विराट कोहली के 36वें और रोहित शर्मा के नाबाद 20वें शतक की बदौलत भारत ने 42.1 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

शिखर धवन (4) के तेवर तो जल्द ही खत्म हो गए, लेकिन ब्रेक के बाद लौटे कोहली की विराट क्लास के लंबे समय बाद दर्शन हुए और उन्होंने पावर-प्ले में अपने स्ट्रोकों से मोह लिया. थॉमस की कुछ उठती हुई गेंदों पर विराट ने देखा-परखा. और बाद से नियमित अंतराल उनके बल्ले से स्पर्शीय बाउंड्रियां नियमित अंतराल पर निकलती रहीं. कभी मिडविकेट के बीच से, तो कभी  स्कवॉयर लेग से. और 10ओवर खत्म होने के बाद कोहली सिर्फ 33 गेंदों पर 47 रन बनाकर नाबाद थे. नौ चौकों के साथ. रोहित थे सिर्फ 18 पर और पावर-प्ले के बाद टीम इंडिया का स्कोर था 1 विकेट पर 71 रन

भारत की पूरी पारी वास्तव में इन दोनों बल्लेबाजों के इर्द-गिर्द सिमट कर रह गई. अर्धशतक पूरा करने के बाद विराट कोहली पहले जैसे ही अंदाज में सुर लगाते रहे, तो अर्धशतक पूरा करने के बाद रोहित शर्मा ने एकदम से ही तीसरे गीयर में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया. या कहें इस दौरान विंडीज गेंदबाजों की मनोदशा ही मैच से उखड़ गई.