IND vs ENG: कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

 IND vs ENG: कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

भारत व इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जारी है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

ये पहला मौका है जब भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज उनकी धरती पर खेल रही है। अंतिम ग्यारह में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है और टीम में शामिल किए गए दो नए खिलाड़ी क्रूणाल पांड्या और दीपक चाहर को अंतिम ग्यारह में मौका नहीं मिला है। टीम में दो तेज गेंदबाज भुवी और उमेश यादव हैं जबकि दो स्पिनर कुलदीप और चहल शामिल हैं। हार्दिक पांड्या टीम के पांचवें गेंदबाज होंगे। बल्लेबाजी का भार रोहित, शिखर, विराट, रैना, राहुल व धौनी पर है। 

इंग्लैंड की टीम में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा जा रहा है। ये लगभग वही टीम है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। इस टीम में भी तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं जबकि इस टीम में तीसरे स्पिनर की भूमिका मोइन अली निभाएंगे। इंग्लैंड टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी जेसन रॉय, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, जो रूट, मोर्गन और ब्रिस्टो पर है। दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं ऐसे में ये एक बेहतरीन मैच होगा इसमें कोई शक नहीं है।