Ind vs Eng: इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर सिमटी

Ind vs Eng: इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर सिमटी

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथैंप्टन मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (11) और शिखर धवन (03) मौजूद हैं। पहली पारी के आधार पर भारत मेजबान टीम से 227 रन पीछे है। 

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई और पूरी टीम 246 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की तरफ से सैम करन ने 78 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। खेल का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। 

ऐसे गिरे इंग्लैंड के 8 विकेट

मैच के तीसरे ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने कीटन जेनिंग्स को एलबीड्ब्ल्यू आउट कर दिया। बुमराह ने जेनिंग्स को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया। इसके बाद अनुभवी इशांत ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को एलबीडबल्यू आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद बुमराह ने बेयरस्टो को पंत के हाथ कैच आउट करवा इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने एलिस्टर कुक को विराट के हाथों कैच आउट करवा इंग्लैंड का चौथा विकेट लिया। इसके बाद शमी ने बटलर को स्लिप में कोहली के हाथों में कैच आउट करवा भारत को 5वीं सफलता दिलाई। शमी ने ही स्टोक्स को एलबीडबल्यू आउट कर मेजबान टीम को छठा झटका दिया। भारतीय टीम को सातवीं सफलता अश्विन ने दिलाई। मोइन अली ने 40 रन बनाए और अश्विन की गेंद पर अपना कैच जसप्रीत बुमराह को थमा बैठे। इशांत शर्मा ने भारत को आठवीं सफलता दिलाई। उन्होंने आदिल राशिद को 6 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को 17 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को नौवीं सफलता दिलाई। सैम करन को 78 रन पर अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने तीन जबकि इशांत शर्मा, मो. शमी और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या को एक सफलता मिली।