323 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की खराब शुरुआत, जल्दी गवाएं 3 विकेट

323 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की खराब शुरुआत, जल्दी गवाएं 3 विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन का स्कोर खड़ा किया है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जो रूट (113*)  के शतक और कप्तान इयोन मोर्गन (53) के अर्धशतक की बदौलत 322 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके अलावा आखिरी के ओवरो में डेविड विली ने 31 गेंदों पर तेजी से 50 रन बनाए। इसके पहले इंग्लैंड की सलामी जोड़ी जॉनी बेयरिस्टो और जेसन रॉय ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए10.2 ओवरों में 69 रन जोड़कर एक बेहतरीन शुरुआत की।

दूसरी पारी में भारतीय टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा के तौर पर गिरा। पिछले मैच में शतक लगाने वाले रोहित ने इस मैच में निराश किया और सिर्फ 15 रन बनाकर वुड की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 49 रन पर पहला विकेट गिर जाने के बाद कप्तान कोहली क्रीज पर आए। स्कोर बोर्ड में अभी मात्र 8 रन और ही जुड़े थे कि दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(36) को विली की गेंद पर स्टोक्स ने कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया अब टीम इंडिया की पूरी जिम्मेदारी कप्तान विराट के कंधों पर आ चुकी थी, कि तभी केएल राहुल भी बिना खाता खोले प्लंकेट की गेंद पर बटलर को कैच दे बैठे। 

पहला पावरप्ले खत्म होने के बाद विराट कोहली ने गेंद कुलदीप यादव को थमाई और उन्होंने दूसरी ही गेंद पर बेयरस्टो (38) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद कुलदीप यादव ने जेसन रॉय (40) को उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवा कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। इयोन मार्गन 53 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमा गए। इसके बाद पांड्या की गेंद पर स्टोक्स (05) महेंद्र सिंह धौनी को कैच दे बैठे। उमेश यादव की गेंद पर जोस बटलर (4) रन बनाकर धौनी को कैच दे बैठे और भारत को मिला पांचवीं सफलता। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली को युजवेंद्र चहल ने 13 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। पचासवें ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड विली भी 50 रन बनाकर धौनी के शिकार बने। धौनी ने उन्हें रन आउट कर दिया।जबकि जो रूट 113 रन बनाकर नाबाद लौटे।