दिल्ली में कांवड़ियों ने मचाया तांडव, कार के उड़ाए परखच्चे

दिल्ली में कांवड़ियों ने मचाया तांडव, कार के उड़ाए परखच्चे

दिल्ली के मोतीनगर में मंगलवार को कांवड़ियों ने छोटी सी बात पर भारी उपद्रव किया. उन्होंने एक कार को लाठियों से वार करके तोड़ डाला. कार की मालकिन ने मेट्रो स्टेशन में छिपकर जान बचाई. इस वारदात का वीडियो वायरल हुआ जिसमें दिल्ली में जंगलराज जैसे हालात दिख रहे हैं.

लाल चोला पहनकर खुद को शिवभक्त बताने वाले गुंडों की करतूत वीडियो में दिखाई दे रही है. वे बेख़ौफ होकर लाठियों और बेसबॉल बैट से एक कार पर तब तक वार करते हैं, जब तक कि उसके परखच्चे नहीं उड़ जाते. उपद्रव के दौरान एक पीसीआर भी पहुंची, जिसके दो पुलिसकर्मी भी सामने खड़े दिख रहे हैं लेकिन उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा. कावड़िया कार पर लाठियां बरसा रहे थे और पुलिस कर्मी तमाशबीन बने हुए थे.  

बताया जाता है कि पीड़ित महिला अपनी आई10 कार में एक शख्स के साथ कहीं जा रही थीं. इसी दौरान उनकी कार एक कांवड़ से हल्की सी टकरा गई और फिर फिर सैकड़ों लोगों की भीड़ के सामने यह तांडव शुरू हो गया. यह घटना मंगलवार की शाम को हुई. चश्मदीदों के मुताबिक कार में मौजूद महिला जान बचाने के लिए अपने साथी के साथ मेट्रो स्टेशन में घुस गई. तोड़फोड़ करने के बाद कांवड़िए आराम से चले गए. पुलिस ने इस वारदात के बाद कावड़ियों के लिए सड़क पर अलग लेन बनाई लेकिन कोई नियम मानने को तैयार नहीं है. कई कावड़ियों से हमने बात की. कुछ कावड़ियों ने कहा कि जो हुआ, गलत हुआ. तो कुछ ने कहा जो हमसे टकराएगा वह चूर-चूर हो जाएगा. जब हमने पूछा कि ये यह लाठी और बेसबॉल बैट लेकर क्यों चलते हो? तो कुछ लोगों ने कहा कि ये उनकी सुरक्षा और सहारे के लिए है. वहीं कुछ ने कहा कि जब कोई झगड़ा होता है तो इसका प्रयोग कर लेते हैं.