तीन तलाक मामले में चर्चा में आई निदा खान थामेंगी भाजपा का दामन

तीन तलाक मामले में चर्चा में आई निदा खान थामेंगी भाजपा का दामन

तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं के हक की आवाज बुलंद करने वाली दो महिलाएं उत्तराखंड से सियासी पारी शुरू कर सकती हैं। ऊधमसिंह नगर जिले की सायरा बानो के बाद अब बरेली (उप्र) की निदा खान ने भी भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है। इस कड़ी में निदा ने देहरादून पहुंचकर महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य से मुलाकात की। उनकी इच्छा के बारे में भाजपा के प्रांतीय और राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया गया है। बताया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से विमर्श के बाद उचित समय पर दोनों महिलाओं को भाजपा में शामिल किया जाएगा।

बरेली निवासी निदा खान ने तीन तलाक के खिलाफ  अदालत में चुनौती दी थी। इस पर निदा को फतवे का भी सामना करना पडा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी लड़ाई जारी रखी। इसे लेकर चर्चा में आई निदा ने मंगलवार रात्रि यहां राज्यमंत्री रेखा आर्य से उनके निवास पर मुलाकात की। इस दौरान तीन तलाक से लेकर हलाला तक विभिन्न मसलों पर चर्चा हुई।

निदा खान ने कहा कि तीन तलाक मामले में भाजपा ने न सिर्फ मुस्लिम महिलाओं की हक की लड़ाई में साथ दिया, बल्कि पार्टी संसद में बिल भी लेकर आई। उन्होंने इस लड़ाई को आगे बढ़ाने के मद्देनजर भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई। राज्यमंत्री रेखा आर्य के अनुसार इसके बाद निदा की प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट से मुलाकात कराई गई। साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू को फोन कर अवगत कराया गया। प्रांतीय व राष्ट्रीय नेताओं ने निदा खान की इस इच्छा का स्वागत किया। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि इस मसले को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के समक्ष रखकर उचित समय पर निदा खान को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले तीन तलाक मामले में कानूनी लड़ाई लड़कर मिसाल पेश करने वाली उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर जिले की सायरा बानो ने बीती छह जुलाई को देहरादून में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और महामंत्री संगठन संजय कुमार से भेंटकर पार्टी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी। माना जा रहा कि सायरा और निदा को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराने के  मद्देनजर दिल्ली अथवा उत्तराखंड में सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है।