जाने कब आएगा CBSE का रिज़ल्ट....

जाने कब आएगा CBSE का रिज़ल्ट....

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) बारहवीं व दसवीं कक्षा की परीक्षाओं का परिणाम समय पर जारी करेगा। सीबीएसई अधिकारियों का कहना है कि प्रश्नपत्र लीक होने व दोबारा परीक्षा आयोजित कराए जाने से परीक्षा परिणाम जारी करने में देरी नहीं होगी। मई के तीसरे सप्ताह से अंतिम सप्ताह के बीच 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा। इसके कुछ दिनों बाद ही 10वीं का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

दोबारा आयोजित हुई अर्थशास्त्र की परीक्षा

सीबीएसई ने दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू की थीं। इसके तहत 12वीं के छात्रों के लिए 26 मार्च को अर्थशास्त्र व 10वीं के छात्रों के लिए 28 मार्च को गणित की परीक्षा आयोजित की गई थी। इन दोनों विषयों का प्रश्नपत्र लीक हो जाने के बाद सीबीएसई ने 30 मार्च को इनकी आयोजित हुई परीक्षाओं का रद कर दिया था। इसी कड़ी में 25 अप्रैल को 12वीं के छात्रों के लिए अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा आयोजित की थी।

परीक्षा परिणाम समय पर जारी किए जाएंगे

वहीं छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए 10वीं गणित की परीक्षा रद करने का फैसला वापस ले लिया गया था। 12वीं की परीक्षा रद होने से परीक्षा परिणाम देरी से जारी होने के कयास लगाए जा रहे थे। वहीं सीबीएसई का कहना है कि अन्य वर्षों की तरह ही इस वर्ष भी परीक्षा परिणाम समय पर जारी किए जाएंगे। पिछले वर्ष सीबीएसई ने 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 28 मार्च को जारी किया था।