47 साल की उम्र में भी कुंवारी हैं तब्बू, इस दिग्गज एक्टर से थीं करीब

47 साल की उम्र में भी कुंवारी हैं तब्बू, इस दिग्गज एक्टर से थीं करीब

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू रविवार को अपना 48वां बर्थडे मना रही हैं. 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. 14 साल की उम्र में देव आंनद की फिल्म 'हम नौजवान' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली तब्बू आज तक अनमैरिड हैं. इस एक्टर से रह चुका अफेयर...

तब्बू ने 1985 में आई 'हम नौजवान' फिल्म में एक रेप की शिकार लड़की का किरदार निभाया था. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर देव आनंद उनको फिल्मी दुनिया में लाए थे.

फिल्म डायरेक्टर और एक्टर से रिश्ता
बॉलीवुड में तब्बू के नाम से फेमस हो चुकीं एक्ट्रेस का नाम पहले डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला से जुड़ा था. यह रिश्ता ज्यादा नहीं चला. साजिद के बाद तब्बू साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर नागार्जुन के करीब आ गईं. दोनों को लंबे वक्त तक साथ में देखा गया, लेकिन नागार्जुन के पहले से शादीशुदा होने के कारण यह रिश्ता भी आगे नहीं बढ़ सका.

अजय-तब्बू की जोड़ी वाली फिल्में
अजय और तब्बू ने 'तक्षक', 'फितूर', 'दृश्यम', 'विजयपथ' और 'हकीकत' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में काम कर चुकी तब्बू फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू के अलावा दो बार नेशनल अवॉर्ड्स मिल चुके हैं.

 

 

'तब्बू' की फेमस फिल्में
विजयपथ (1994), जीत (1996), माचिस (1996), विरासत (1997), 'हु तू तू' (1999) अस्तित्व (2000), चांदनी बार (2001), चीनी कम (2007), हैदर (2014), दृश्यम (2015) जैसी फिल्मों के लिए तब्बू को कई अवॉर्ड मिल चुके या अवॉर्ड के नॉमिनेट किया जा चुका है.  इसी साल रिलीज हुई उनकी 'अंधाधुन' फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं.