#METOO पर बोलीं मलाइका अरोड़ा, भारत में बदलाव से ज्यादा शोरशराबा

#METOO पर बोलीं मलाइका अरोड़ा, भारत में बदलाव से ज्यादा शोरशराबा

दो महीने पहले जब देश में #MeToo की शुरुआत हुई तो इस अभियान में बॉलीवुड के कई बड़े नाम एक्सपोज हुए. यौन उत्पीड़न को झेल चुकीं कई महिलाओं ने इस बारे में खुलकर बोला है. इस अभियान ने सभी के लिए वर्किंग स्पेस पर एक सेफ माहौल देने जैसे मुद्दे पर बहस को शुरू कर दिया है, लेकिन एक्ट्रेस और मॉडल मलाइका अरोड़ा का मानना है कि फिलहाल इस बारे में वास्तव में बदलाव आने के बजाय इसे लेकर शोरशराबा ज्यादा है. 

मलाइका ने भारत में #MeToo मूवमेंट पर हो रही चर्चा व इससे आए बदलाव के बारे में पूछे जाने पर बताया, 'मुझे ज्यादा बदलाव नजर नहीं आ रहा है. मैं लोगों की बातों को सुन रही हूं. मुझे लगता है कि बदलाव की अपेक्षा इसे लेकर शोरशराबा कहीं ज्यादा है.'

हॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट का जबरदस्त असर दिखने के बाद तनुश्री दत्ता द्वारा अभिनेता नाना पाटेकर पर फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' की शूटिंग के दौरान छेड़खानी करने का आरोप लगाने के बाद बॉलीवुड में भी इस मूवमेंट ने जोर पकड़ा और कई महिलओं ने अपनी दास्तां बयां की. जिसमें कई बड़े नामों जैसे विकास बहल, चेतन भगत, गुरसिमरन खंबा, कैलाश खेर, रजत कपूर, आलोक नाथ, अनु मलिक और साजिद खान पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे. हालांकि, मलाइका का कहना है कि इस अभियान को फिलहाल अभी बहुत दूर जाना है. 

एक बेटे की मां मलाइका ने कहा, 'अगर हम मनोरंजन उद्योग की बात कर रहे हैं तो बहुत कुछ होता दिखाई दे रहा है. लोग इस बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन, वास्तविक बदलाव के लिए या लोगों द्वारा आगे आकर इस बारे में कुछ करने और अभियान को सफल करने के लिए मानसिकता में बदलाव की जरूरत है. मलाइका ने कहा कि हमें अपने बच्चों के दिमाग में बदलाव के बीज बोने होंगे.' 
इस मौके पर मलाइका का साथ देती नजर आईं एक्ट्रेस किरण खेर, जिन्होंने विशाखा गाइडलाइन की बात करते हुए यह कहा कि लड़कियों को इतनी हिम्मत दिखानी होगी कि वह तुरंत अपने साथ हो रहे गलत बर्ताव के खिलाफ कदम उठा सकें. 
बता दें कि दोनों कलाकार इन दिनों टीवी शो 'इंडियाज गॉट टेलेंट' की जज के तौर पर साथ में काम कर रही हैं, वहीं मलाइका 'इंडियाज टॉप मॉडल' में भी जज की भूमिका में नजर आ रही हैं. इन दिनों मलाइका काम से ज्यादा अर्जुन कपूर के साथ अपने नए रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं.