जानिए क्या है रामलीला एक्टर्स रणवीर दीपिका जैसे पावर कपल की ‘ब्रांड लीला’

जानिए क्या है रामलीला एक्टर्स रणवीर दीपिका जैसे पावर कपल की ‘ब्रांड लीला’

 बॉलीवुड में एक्टर्स के बीच शादियां कोई नई बात नहीं है, लेकिन इन दिनों सुर्खियों में बनी दीपवीर वेडिंग को अब तक का सबसे पावरफुल कपल माना जा रहा है और हो भी क्यों ना, दीपिका रणवीर अपने आप में बड़े ब्रांड हैं, दोनों की फिल्मों ने हजारों करोड़ों का बिजनेस किया है. दोनों के पास तकरीबन दो-दो दर्जन से भी ज्यादा एड् है और अब जब कि यह दोनों बड़े पावर ब्रांड के बीच शादी होगी, तो यह पावरफुल ब्रांड एंडोर्समेंट होगा ...आइए आपको बताते हैं कि क्या है इस पावर कपल की ब्रांड वैल्यू...

दीपिका रणवीर का अफेयर भले ही 2013 के बाद शुरू हुआ हो लेकिन दोनों की एक साथ 3 फिल्म सुपर डुपर हिट रही हैं. रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत ने कुल मिलाकर हजार करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है. चाइना मार्केट में अभी भी फिल्म आनी बाकी है.. वही दोनों की अलग अलग फिल्म के अगर बात करें तो 'ओम शांति ओम' से लेकर 'पद्मावत' तक दीपिका पदुकोण का बॉलीवुड सफर कामयाब रहा है.. उनकी लगभग सारी फिल्मों ने 100, 200 करोड़ के ऊपर का बिजनेस किया है.. वहीं यशराज बैनर के तले बनी कई फिल्मों में रणवीर सिंह की फिल्मों ने न सिर्फ करोड़ों का बिजनेस किया है बल्कि रणवीर की एक अलग पहचान भी बनी है... जहां पर यह दोनों कपल इतने बड़े ब्रांड है और ऐसे में यह बोलना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि इनके साथ जो भी ब्रांड एंडोर्समेंट होगा वह अपने आप में उस प्रोडक्ट की वैल्यू बढ़ाएगा और लोगों को आकर्षित करेगा.

जिनमें दीपिका की अगर बात की जाए तो ओप्पो, मिंत्रा, टेटली, गो आईबी बिगो, विस्तारा, एशियन पेंट्स, फ्लिपकार्ट, लॉरिअल , जबांग जैसी ब्रांड को एंडोर्स करती हैं, वहीं रणवीर नेक्सा, सेट वेट, एडिडास, कोलगेट, हेड एंड शोल्डर्स, जैक एंड जॉन्स, डिश टीवी, सियाराम, रॉयल स्टैग, कोटक महिंद्रा जैसी के साथ ब्रांड को एंडोर्स करते नजर आते हैं...

फिल्म क्रिटिक इंदर मोहन पन्नू का मानना है की दीपिका और रणवीर दोनों ना सिर्फ एक दूसरे को कंप्लीमेंट करते हैं बल्कि एक दूसरे को सपोर्ट भी करते हैं. दोनों की अपनी शख्सियत, अपने आप में किसी पावर हाउस से कम नहीं है. दोनों के ऊपर इंडस्ट्री का हजारों करोड़ों रुपए फ्लाई कर रहा है. इंदर मोहन बताते हैं कि दोनों की शादी के बाद उनके ब्रांड वैल्यू और बढ़ेगी. जिस तरह से पिछले साल अनुष्का और विराट की शादी हुई. जहां विराट एक और देश के क्रिकेट कप्तान थे, वहीं अनुष्का बॉलीवुड का बड़ा नाम उनकी शादी के बाद भी उनकी अपीरियंसेज अलग-अलग जगहों पर उनकी प्रेजेंस उनकी बढ़ी हुई ब्रांड वैल्यू को दर्शाती थी, ठीक उसी तरह से दीपिका और रणवीर की ब्रांड वैल्यू उनकी शादी के बाद और बढ़ेगी ही.

क्रिटिक इंदर मोहन पन्नू का यह भी मानना है कि दीपिका पदुकोण ने पहले ही कई बार यह बात कह दी थी कि वह अपनी शादी पर पूरी तरह से कंसंट्रेट करना चाहती है और यही वजह है कि फिलहाल दीपिका कोई फिल्म नहीं कर रही है. हालांकि उनकी भी कई एंडोर्समेंट आज चल रही है. इसके अलावा रणवीर ने भी अपनी आने वाली फिल्मों की शूटिंग लगभग खत्म कर दी है ,जिन का पोस्ट प्रोडक्शन सिर्फ बाकी है. वह भी शादी पर फोकस करना चाहते हैं. वहीं दूसरी ओर इनका यह भी मानना है कि दीपिका शादी के बाद दो 4 महीने में किसी बड़ी फिल्म प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट जरूर करेंगी.

ऐड गुरु भरत दाभोलकर का मानना है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपने आप में ब्रांड होते हैं और जहां तक बात है दीपिका और रणवीर सिंह की तो इन दोनों की अपनी अपनी शख्सियत और उनकी अपनी ब्रांड वैल्यू है हालांकि इनकी आपसी शादी की वजह से  इनकी ब्रांड वैल्यू कितना असर पड़ेगा यह बढ़ेगी या जितनी है उतनी ही रहेगी इसके बारे में अंदाजा फिलहाल नहीं लगाया जा सकता. लेकिन साथ ही उनका यह मानना है कि एंडोर्समेंट के लिए क्लाइंट्स डेफिनटली अभी इन्हें प्रेफर करेंगे. क्योंकि आने वाले दो-तीन महीनों तक इनकी शादी की चर्चा होगी. अखबारों में, सोशल मीडिया पर इनकी फोटोग्राफ्स, इन पर लिखे आर्टिकल्स आएंगे. हॉट प्रॉपर्टी होंगे ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि शादी के बाद आने वाले दिनों में यह और अपीरियंसेज दे. पर यह जरूरी नहीं कि दोनों एक साथ दिखेंगे. दोनों की शादी बॉलीवुड में दोनों बड़ा नाम है लेकिन इस पावर कपल को एक साथ लेने के लिए अगर कोई कंपनी एंडोर्समेंट करती है तो उसे बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. लेकिन दूसरी ओर मानना है कि यह दोनों 5 से 8 करोड़ के बीच एक एंडोर्समेंट के लिए चार्ज करते हैं और 20-22 एड् दोनों के पास फिलहाल है और शादी के बाद हम इन्हें और एड् में देख सकते हैं.

इसके आधार पर यह मोटा-मोटा अंदाजा लगाया जा सकता है की दीपिका और रणवीर जिनकी फिल्मों ने 200 से 300 करोड़ ऑन एवरेज बिजनेस किया है, यह कपल अपने आप में हजारों करोड़ की प्रॉपर्टी है. इसके अलावा अनुमान के हिसाब से अगर यह दोनों एड का 5 से 7 करोड रुपए चार्ज कर रहे हैं तो 20 एड्स के तकरीबन डेढ़ सौ करोड़ यानी कि दोनों के हुए तकरीबन 300 करोड़ रुपए... तो मोटे तौर पर  अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह पावर कपल जिसकी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लोकप्रियता है की मार्केट वैल्यू हजारों करोड़ की है.


आपको बता दें इसके पहले कई बड़ी शख्सियतों की आपस में शादी हुई है और उनकी ब्रांड वैल्यू की चर्चा भी की गई है जिनमें अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटी कपल्स को छोड़ दिया जाए तो देश में शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी के बाद अमिताभ बच्चन और जया भादुरी की जोड़ी, ऐश्वर्या-अभिषेक, आमिर खान-किरण राव, अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना काजोल और अजय देवगन, सैफ अली खान और करीना कपूर, ऋषि कपूर- नीतू कपूर और अभी पिछले साल शादी के बंधन में बंधे अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली जैसे पावर कपल्स का जिक्र होना जरूरी बनता है. जो कि इन से पहले बड़े पावर कपल पावरप्लांट चुके हैं.