बॉलीवुड में होता है महिलाओं का शोषणः प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड में होता है महिलाओं का शोषणः प्रियंका चोपड़ा

बीते दिनों हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर हार्वी विंस्टीन पर कई अभिनेत्रियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे और इसी दौरान ट्विटर पर यौन शोषण से पीड़ित रहे लोगों की कहानी को सामने लाने की अपील करता MeToo हैशटैग भी चल पड़ा.

भारत में अभी तक किसी भी सिलेब्रिटी ने इस मामले में चुप्पी नहींं तोड़ी थी और कॉमेडी कलाकार मल्लिका दुआ को छोड़कर किसी भी बॉलीवुड या इससे जुड़े कलाकार ने इस मसले पर अपनी राय नहीं रखी थी.

लेकिन अब प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के भीतर होने वाले यौन शोषण पर बयान दिया है, या कम से कम इस ओर इशारा तो किया ही है.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका ने हार्वी विंस्टीन के द्वारा किए गए यौन शोषण पर बात करते हुए कहा,'ये बात सिर्फ सेक्स तक नहीं रह जाती है, बल्कि यह पॉवर या ताकत के दिखावे का मामला है. यह हमारे समाज की हकीकत भी है.'
 

हॉलीवुड में कदम रख चुकी बॉलीवुड की सुपरस्टार ने यह भी कहा कि यह सिर्फ एक डायरेक्टर तक सीमित नहीं है बल्कि हॉलीवुड में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो यौन शोषण करने की कोशिश करते हैं और ऐसी हरकतें हर जगह होती हैं.

प्रियंका ने साफ तौर पर इस मामले में बॉलीवुड का जिक्र तो नहीं किया, लेकिन उनकी बातों से उनका इशारा साफ है कि वो इस पूरी इंडस्ट्री के बारे में बात कर रही हैं.

शोषण की नए घटनाएं सिर्फ़ हॉलीवुड में नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी हैं. इन दिनों प्रियंका अमेरिकी टेलीविजन शो क्वांटिको की शूटिंग में बिजी हैं. उन्होंने यह भी कहा,' फिल्म इंडस्ट्री में आपको धमकी दी जाएगी कि आपको यहां काम नहीं मिल सकता और सारे पुरुष एक साथ हो जाएंगे. आप महिला होकर खुद को अकेली महसूस करेंगीं.'

आपको बता दें कि इन दिनों हॉलीवुड में हार्वी विंस्टीन पर दो दर्जन से भी ज्यादा फिल्म अभिनेत्रियों और महिलाओं ने यौन शोषण और बलात्कार के आरोप लगाए हैं. सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर काफी बहसें चल रही हैं.