आज है बाहुबली को मारने वाले कटप्पा का जन्मदिन

आज है बाहुबली को मारने वाले कटप्पा का जन्मदिन

वर्ष 2015 में दर्शकों को एक सवाल ने बहुत परेशान किया था. सवाल था कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा . इस सवाल का जवाब लोगों को 2017 में मिला. हालांकि कटप्पा ने जब बाहुबली को मारा था तब लोग यकीन नहीं कर पाए थे कि आखिर बाहुबली से इतना प्यार करने वाला कटप्पा ऐसा कैसे कर सकता है.

लेकिन जब इस सवाल का जवाब लोगों को 'बाहुबली 2' में मिला तब कटप्पा की मजबूरी देखकर लोगों की आंखों में भी आंसू आ गए थे.  बाहुबली में कटप्पा का किरदार निभाने वाले अभिनेता का नाम है सत्यराज.

सत्यराज दक्षिण भारतीय सिनेमा का जाना पहचाना चेहरा हैं. लेकिन उत्तर भारत में उन्हें पहचान कटप्पा का रोल निभाने के बाद मिली. हालांकि हिंदी फिल्मों में सत्यराज एक और मशहूर किरदार निभा चुके हैं,

सत्यराज रोहित शेट्टी की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में दीपिका पादुकोण के पिता की भूमिका में थे और उन्होंने वो किरदार शानदार तरीके से निभाया था.सत्यराज ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर लीड एक्टर की थी.
 

सत्यराज के साथ काम करने वाले बताते हैं कि वो अक्सर अपनी फिल्म पूरी होने के बाद सेट पर मौजूद टेक्नीशियन्स को तोहफे देते हैं. सत्यराज वक्त के बहुत पाबंद हैं और अक्सर सुबह 6 बजे की शूटिंग के लिए 5 बजे ही सेट पर पहुंच जाते हैं और संयम के साथ अपने शॉट का इंतजार करते हैं.

सत्यराज ने दक्षिण भारत की कई फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाया है लेकिन 'बाहुबली 1' और' बाहुबली 2' में कटप्पा का किरदार निभाकर उन्होंने जो छाप दर्शकों के दिलों पर छोड़ी है उसे भुला पाना आसान नहीं है.