FILMFARE WINNERS: फिल्मफेयर में ‘दंगल’ की रही धूम, उड़ता पंजाब ने भी जीते कई अवॉर्ड्स

FILMFARE WINNERS: फिल्मफेयर में ‘दंगल’ की रही धूम, उड़ता पंजाब ने भी जीते कई अवॉर्ड्स

मुंबई: बीती शाम ‘62वें जीयो फिल्मफेयर 2017’ के रंगारंग कार्यक्रम में सभी कैटिगरीज में कलाकारों को अवॉर्ड्स दिए गए. फिल्म बिरादरी के बड़े सितारों से सजा प्रतिष्ठित ‘62वां जियो फिल्मफेयर अवार्ड्स’ की मेजबानी शाहरुख खान ने की. बॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड्स में से एक फिल्मफेयर अवॉर्ड को पाना बॉलीवुड के हर कलाकार का सपना होता है.

नितेश तिवारी ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीतने के बाद कहा, 'यह पुरस्कार इस बात का सबूत है कि लोगों ने हमारी फिल्म (दंगल) को कितना प्यार दिया, इसलिए मैं इस मौके पर भारत और विदेश में इस फिल्म को पसंद करने और इसको समर्थन देने वाले लोगों को धन्यवाद देता हूं। यह मेरे लिए सब कुछ है।'

अपनी मां सोनी राजदान और बहन शाहीन भट्ट के साथ समारोह में शामिल हुई आलिया को श्रीदेवी और बोनी कपूर के हाथों सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। इस मौके पर आलिया ने कहा, 'यह (उड़ता पंजाब) मेरे दिल के करीब है। मुझे पटकथा भेजने के लिए शाहिद आपको धन्यवाद। आज का दिन मेरे लिए खास है। श्रीदेवी आपके हाथों पुरस्कार ग्रहण करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरे लिए बहन की उपस्थिति भी खुशी का कारण है।'

अभिनेत्री सोनम कपूर ने 'नीरजा' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का क्रिटिक्स अवॉर्ड जीता, जबकि शाहिद कपूर ने 'उड़ता पंजाब' और मनोज बाजपेयी ने 'अलीगढ़' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के क्रिटिक्स अवॉर्ड जीते। शाहिद ने कहा कि वह इस पुरस्कार को पाकर उत्साहित हैं और उनके लिए यह अच्छा दिन है। निर्देशक राम माधवन ने फिल्म 'नीरजा' के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का क्रिटिक्स अवॉर्ड जीता।

दिलजीत दोसांझ ने 'उड़ता पंजाब' के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता और रितिका सिंह ने 'साला खड़ूस' के लिए नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बेटी सोनाक्षी के हाथों फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड ग्रहण किया। श्याम कौशल ने फिल्म 'दंगल' में बेस्ट एक्शन के लिए पुरस्कार जीता। पायल सलूजा ने 'उड़ता पंजाब' में बेस्ट कास्ट्यूम का पुरस्कार जीता।