Box Office: सत्यमेव जयते की कमाई में तीसरे दिन आया उछाल

Box Office: सत्यमेव जयते की कमाई में तीसरे दिन आया उछाल

जॉन अब्राहम की फ़िल्म सत्यमेव जयते ने एक बार फिर रफ़्तार पकड़ ली है। पहले दिन छप्पर फाड़ कमाई करने के बाद दूसरे दिन तगड़ा झटका लगा और कलेक्शन काफ़ी गिर गये थे, लेकिन तीसरे दिन फ़िल्म ने उछाल लिया और आंकड़ों में सुधार किया है।  

15 अगस्त को रिलीज़ हुई सत्यमेव जयते ने 20.52 करोड़ की ओपनिंग ली थी। दूसरे यानि 16 अगस्त को कलेक्शंस सिर्फ़ 7.92 करोड़ रह गये, मगर तीसरे दिन यानि 17 अगस्त को सत्यमेव जयते ने लगभग 16 फीसदी का उछाल लेते हुए 9.18 करोड़ जमा कर लिये। तीन दिनों में फ़िल्म के कलेक्शंस का आकड़ा 37.62 करोड़ हो गया है। मिलाप ज़वेरी निर्देशित सत्यमेव जयते एक मसाला एक्शन एंटरटेनर है, जिसमें जॉन भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ते दिख रहे हैं। फ़िल्म में मनोज बाजपेयी ने पुलिस अफ़सर की भूमिका निभायी है, जो हर मोड़ पर जॉन के किरदार के सामने खड़ा नज़र आता है। आयशा शर्मा ने फ़िल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया है। 

तीन दिनों में 37.62 करोड़ का कलेक्शन करके सत्यमेव जयते पहले ही सेफ़ ज़ोन में आ गयी है। फ़िल्म लगभग 30 करोड़ के बजट से बनायी गयी है, जिसमें निर्माण और प्रचार का ख़र्च शामिल है। ट्रेड जानकारों के मुताबिक, जॉन ने अपनी यह फ़िल्म वितरकों को काफ़ी कम राशि में बेची है, क्योंकि लागत का बड़ा हिस्सा उन्होंने डिजिटल, सैटेलाइट समेत दूसरे राइट्स बेचकर रिकवर कर लिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि सत्यमेव जयते वितरकों के लिए भी मुनाफ़ा देकर जाएगी। 

सत्यमेव जयते इस साल रिलीज़ हुई जॉन की दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले परमाणु- द स्टोरी ऑफ़ पोखरण आयी थी, जो देश में हुए दूसरे नाभिकीय परीक्षण पर आधारित थी। इस फ़िल्म में जॉन ने एक साइंटिस्ट का रोल निभाया था, जिसकी नाभिकीय परीक्षण में अहम भूमिका होती है। इस फ़िल्म ने 65 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था, मगर संतुलित बजट की वजह से फ़िल्म हिट रही है।

शनिवार और रविवार को सत्यमेव जयते के आंकड़ों में उल्लेखनीय सुधार आने की संभावना है। 5 दिन लंबे ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म 100 करोड़ का आंकड़ा तो नहीं छू सकेगी, मगर 50 करोड़ का अहम पड़ाव ज़रूर पार कर लेगी।