फाइनल हारने के बाद भी सभी के दिलों पर छा गई क्रोएशिया की राष्‍ट्रपति ग्रेबर

फाइनल हारने के बाद भी सभी के दिलों पर छा गई क्रोएशिया की राष्‍ट्रपति ग्रेबर

फीफा वर्ल्‍ड कप के फाइनल मैच में भले ही क्रोएशिया की टीम को फ्रांस के हाथों हार मिली हो, लेकिन इसके बाद भी वह मैदान में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। क्रोएशिया की टीम के अलावा टीम की जिस फैन पर दर्शकों की सबसे अधिका निगाह रही वह थी वहां की राष्‍ट्रपति ग्रेबर किट्रोविक। फीफा के फाइनल मैच को देखने के लिए ग्रेबर दर्शकों से भरे स्‍टेडियम में किसी सामान्‍य फैंस की तरह ही मौजूद थीं। इस दौरान उन्हें वहां पर क्रोएशिया की टीम का उत्‍साह बढ़ाते सभी ने देखा।

नहीं मिस किया कोई मैच 
जहां तक उनके फीफा वर्ल्‍ड कप का सवाल है तो उन्‍होंने क्रोएशिया का कोई भी मैच मिस नहीं किया। उनकी सादगी को इस बात से भी आंका जा सकता है कि इसके लिए उन्‍होंने इकॉनमी क्‍लास में ट्रेवल किया और स्‍टेडियम पर भी अपने भारी-भरकम लाव-लश्‍कर के साथ न दिखाई देकर आम फैंस की तरह वहां मौजूद रहीं।

इतना ही नहीं उन्‍होंने इस दिन काम न करने की वजह से अपनी उस दिन की तनख्‍वाह तक नहीं ली। फीफा के फाइनल मैच में भी क्रोएशिया की हार के बाद ग्रेबर पुतिन और फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रान के साथ मैदान पर उतरी और दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार किया। उस वक्‍त भी उनके चेहरे पर मैच में हार की शिकन तक दिखाई नहीं दे रही थी।

ग्रेबर की सादगी का हर कोई हो गया फैन 
इतना ही नहीं प्राइज डिस्‍ट्रीब्‍यूशन के दौरान भी उन्‍होंने अपने टीम के सभी खिलाडि़यों का गले लगाकर न सिर्फ अभिवादन किया बल्कि उनका हौंसला भी बढ़ाया। यह नजारा दर्शकों से खचाखच भरे स्‍टेडियम में हर किसी ने देखा। इस दौरान आई तेज बारिश में भी ग्रेबर बिना छाते के सभी अहम लोगों के बीच बिना छाते के दिखाई दीं। उनकी यह सादगी स्‍टेडियम में हर किसी को काफी पसंद आई।