दिलीप कुमार को हुआ निमोनिया, लीलावती अस्पताल में कराए गए भर्ती

दिलीप कुमार को हुआ निमोनिया, लीलावती अस्पताल में कराए गए भर्ती

 गुजरे जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार को सीने निमोनिया की शिकायत के बाद रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोमवार को यह जानकारी दी. 95 वर्षीय दिलीप कुमार अस्पताल में कब तक रहेंगे यह कहना मुश्किल है.  

इससे पहले पांच सितंबर को दिलीप कुमार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, क्योंकि वह सीने के संक्रमण से प्रभावित थे. हालांकि, कुछ दिन बाद उनकी छुट्टी कर दी गई थी.

आपको बता दें कि एक्टर की तबीयत बीते कुछ सालों से ठीक नहीं चल रही है. उनकी तबीयत अप्रैल में भी नासाज हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में कुछ दिनों के लिए भर्ती कराया गया था. उस वक्त उन्हें तेज बुखार, सीने में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ हुई थी.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर (अब पाकिस्तान) में हुआ था और उनकी पहली फिल्म 1944 में आई थी. इस फिल्म का नाम ज्वार भाटा था. 1944 से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले दिलीप कुमार ने लगभग साल 2001 तक फिल्मों में काम किया. वह अंतिम बार सिल्वर स्क्रीन पर 1998 में 'किला' में अहम किरदार निभाते नजर आए थे.  देश के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में से एक दिलीप कुमार ने 'कोहिनूर', 'मुगल-ए-आजम', 'शक्ति', 'नया दौर' व 'राम और श्याम' फिल्म में अभिनय किया है.

दिलीप कुमार ने खुद से 22 साल छोटी सायरा बानो से शादी की. हालांकि, दोनों की शादी को काफी वक्त हो गया है और दोनों आज भी साथ हैं. बॉलीवुड का यह दिग्गज सितारा 8 फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीत चुके हैं. उन्हें फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. भारत सरकार उन्हें पद्म भूषण, दादा सहाब फालके अवॉर्ड, और पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित कर चुकी है.  उन्होंने 'मधुमती', 'देवदास' और 'मुगल-ए-आजम' जैसी सदाबहार फिल्‍में की हैं.