लालू यादव के पैर में हुआ फोड़ा, डॉक्‍टरों ने कहा-सेहत और बिगड़ी

लालू यादव के पैर में हुआ फोड़ा, डॉक्‍टरों ने कहा-सेहत और बिगड़ी

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सेहत दाहिने पैर में फोड़े की वजह से और बिगड़ी है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने रविवार को यह जानकारी दी. लालू यादव अभी यहां राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती हैं. उनका इलाज करने वाले रिम्स के डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि फोड़े की वजह से मधुमेह से ग्रस्त लालू का शर्करा स्तर और रक्तचाप बीते दो-तीन दिनों में बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि अचानक बढ़े रक्त शर्करा स्तर को काबू में लाने के लिये बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है.

डॉक्टर ने कहा कि लालू का क्रिएटिनिन स्तर भी 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और उनका ब्लड सेल काउंट भी 12 हजार हो गया जो सामान्य रूप से 4000 से 8000 के बीच रहता है. उन्होंने कहा, ‘संक्रामक फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा.’ लालू की सेहत पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है.

राजद अध्यक्ष के करीबी लोगों ने बताया कि फोड़े की वजह से उन्हें खड़े होने और शौचालय जाने में भी समस्या आ रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या लालू को किसी दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, उमेश प्रसाद ने कहा कि रिम्स में मरीज का समुचित ध्यान रखा जा रहा है.

आरजेडी वि‍धायक ने भी कहा था ज्‍यादा तबीयत है खराब
इससे पहले आरजेडी की व‍िधायक ने कहा था क‍ि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत लगातार खराब है और उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा है. आज आरजेडी विधायक रेखा देवी लालू यादव से मिलने के लिए रिम्स पहुंची और उन्होंने मीडिया को आरजेडी सुप्रीमो के बिगड़ते स्वास्थ्य की जानकारी दी.

रेखा देवी ने कहा कि लालू यादव की सेहत लगातार खराब हो रही है. वो ना बैठ सकते हैं और ना ही खड़े हो सकते हैं. रेखा देवी ने कहा कि लालू यादव का ब्लड शुगर लेवल भी बढ़ गया है. साथ उन्होंने मांग करते हुए कहा कि लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए ऐसी जगह लेकर जाना चाहिए जहां उनका बेहतर इलाज हो सके.