मेहमानों के लिए घर पर ऐसे बनाएं टेस्टी स्पाइसी कॉर्न

मेहमानों के लिए घर पर ऐसे बनाएं टेस्टी स्पाइसी कॉर्न

घर पर किट्टी पार्टी हो या किसी की बर्थडे पार्टी, लोग अपने मेहमानों को कुछ अच्छा ही खिलाना चाहते हैं. ऐसे में सभी या तो घर पर पनीर बनाते हैं या फिर छोले. लेकिन अगर आप अपने मेहमानों को पनीर और छोले खिला-खिलाकर परेशान हो गए हैं और कुछ नया ट्राय करना चाहते हैं, तो आप स्पाइसी कॉर्न रेसिपी ट्राय कर सकते हैं. ये ऐसी रेसिपी है जो खाने में बेहद टेस्टी और चटपटी है. यकीन मानिए इसे खाकर आपके मेहमान आपसे खुश हो जाएंगे. साथ ही ये जल्दी तैयार हो जाने वाली रेसिपी है ऐसे में आपका काफी टाइम भी बच जाएगा. जिससे आप अपने बचे टाइम में अपने मेहमानों के साथ एंजॉय कर सकते हैं. तो चलिए बताते हैं आपको स्पाइसी कॉर्न रेसिपी.

ऐसे बनाएं लजीज क्रिस्पी बेबीकॉर्न

आवश्यक सामग्री
2 ताजे स्वीट कॉर्न, 10 गोल टुकड़ों में कटे हुए
मूंगफली (2 चम्मच क्रश की हुई)
ऑइल (2 चम्मच)
प्याज (आधा कप, बारीक कटी हुई)
टमाटर (1 कप, बारीक कटा)
हरी मिर्च (1 चम्मच, बारीक कटी)
अदरक (1 चम्मच, बारीक कटी)
लाल मिर्च पाउडर (आधा चम्मच)
हल्दी पाउडर
हरा धनिया (बारीक कटा)
नमक (स्वाद अनुसार)

 

बनाने की विधि - 
एक प्रैशर कुकर में पानी डालें. अब इसमें नमक और कॉर्न के टुकड़े डालकर इसे उबलने के लिए रख दें. एक सीटी आने तक पकाएं. एक सीटी के बाद गैस बंद कर दें और भाप निकलने के बाद ही ढक्कन खोलें. भाप निकलने के बाद कॉर्न के टुकड़ों को निकालकर अलग रख दें.

 

एक पैन में तेल गर्म करें. तेल के गर्म होने के बाद उसमें प्याज डालें और मध्यम आंच पर 2 से 3 मिनट तक भूनें. प्याज के हल्का ब्राउन होने पर इसमें ऊपर से हरी मिर्च और अदरक डालें और इसे कुछ सैकेंड पकाएं. अब इसमें टमाटर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर डालें. ऊपर से 2 बड़े चम्मच पानी डालें और पकाएं. क्रश की मूंगफली, नमक डालें और 3 से 4 कप पानी डालकर 2 से 3 मिनट पकाएं. अब इसमें उबले हुए कॉर्न डालें और अच्छी तरह मिलाएं और 2 मिनट तक पकाएं. धनिया से गार्निश कर गर्मागर्म सर्व करें.