शीला दीक्षित के इलाज का खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार

शीला दीक्षित के इलाज का खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जल्दी ही फ्रांस में अपना इलाज कराने जा रही है. वहां शीला दीक्षित के हार्ट वॉल्व का रिप्लेसमेंट किया जाएगा. देखा जाए तो राजनीतिक तौर पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच तकरार बनी रहती है लेकिन इसके बाद भी दिल्ली की सत्ता पर काबिज़ केजरीवाल सरकार  शीला दीक्षित के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी.



आपको बता दें कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने जुलाई में दिल्ली सरकार के डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज को एक पत्र लिखकर फ्रांस में हॉर्ट वॉल्व रिप्लेसमेंट के लिए सर्जरी करवाने का प्रस्ताव भेजा था. केजरीवाल के निर्देश जारी करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने फॉर्टिस हॉस्पिटल के चेयरमैन से विचार करने के लिए 4 मेम्बर की एक एक्सपर्ट कमिटी बनाने की इजाजत दे दी. अब एक्सपर्ट कमिटी जल्द ही सरकार को रिपोर्ट देगी और शीला दीक्षित फ्रांस में जाकर आसानी से सर्जरी करवा सकेंगी.



गौरतलब है कि शीला दीक्षित ने दिल्ली सरकार को लिखे अपने पत्र में जल्द से जल्द फैसला लेने की बात कही थी. दीक्षित ने फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल का पत्र भी DGHS को भेजा है. जल्द ही कमेटी सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. सूत्रों के अनुसार 14 अगस्त को फ्रांस में शीला दीक्षित का ऑपरेशन हो सकता है