तीन तलाक और निकाह हलाला के खिलाफ लड़ने वाली निदा खान जल्द थामेंगी BJP का दामन!

तीन तलाक और निकाह हलाला के खिलाफ लड़ने वाली निदा खान जल्द थामेंगी BJP का दामन!

मुस्लिम समाज की कुप्रथा तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली निदा खान जल्द ही केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी का दामन थाम सकती हैं. बीजेपी ज्वाइन करने का ऐलान करने के बाद निदा खान ने कहा कि वह तीन तलाक, बहुविवाह, निकाह हलाला जैसे मुद्दों के खिलाफ लड़ रही हैं और राष्ट्रीय स्तर पर इसकी आवाज उठाने के लिए पार्टी में शामिल होंगी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निदा ने कहा, 'मैंने यह महसूस किया कि जिले में कई महिलाएं मुस्लिम समाज की कुरीतियों से पीड़ित हैं और इनसे आजादी चाहती हैं. उन्होंने कहा कि पीड़िताओं को न्याय दिलाने और मुस्लिम समुदाय की महिलाओं की आवाज को राष्ट्रीय स्तर पर उठाने व न्याय दिलाने के लिए बीजेपी में शामिल होंगी. 

शामिल होने का वक्त नहीं है तय
रिपोर्ट्स के मुताबिक, निदा खान कब बीजेपी को आधिकारिक रूप से ज्वाइन करेंगी और उनकी जॉइनिंग कहां होगी ये अभी तय नहीं हुआ है. बता दें कि निदा खान मंगलवार को उत्तराखंड की महिला एंव बाल कल्याण मंत्री रेखा आर्या से देहरादून में मिली थीं, जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं थी. 

कौन हैं निदा खान
उल्लेखनीय है कि 24 साल पहले निदा खान का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब उन्होंने दरगाह आला हजरत ने उनके खिलाफ सामाजिक बहिष्कार का फतवा जारी किया. निदा खान आला हजरत खानदान की बहू हैं. निदा खान की शादी 16 जुलाई 2015 को आला हजरत आला हजरत खानदान के उसमान रजा खां उर्फ अंजुम मियां के बेटे शीरान रजा खां से हुई थी. शादी के कुछ वक्त बाद ही निदा खान को उनके पति ने तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाला था. जिसके बाद उन्होंने तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाई थी. वर्तमान में निदा खान एक एनजीओ चला रही हैं तो तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं की मदद करता है.