पंजाब में आम आदमी पार्टी में घमासान

पंजाब में आम आदमी पार्टी में घमासान

पंजाब में आम आदमी पार्टी में घमासान सांसद भगवंत मान और वरिष्‍ठ नेता सुखपाल सिंह खैहरा के बीच जंग में तब्‍दील हो रहा है। कभी साथ मिलकर आम आदमी पार्टी के नेतृत्‍व के खिलाफ मोर्चा खाेलने वाले सांसद भगवंत मान और वरिष्‍ठ नेता सुखपाल सिंह खैहरा अब आमने-सामने हैं। दोनों नेता एक-दूसरे पर खुलकर वार और पलटवार कर रहे हैं। मान ने खैहरा पर अाप को नुकसान पहुंचाने और अपने फायदे की राजनीति करने का आरोप लगाया है। इसके जवाब में खैहरा गुट का कहना है कि मान आप को बर्बाद कर रहे हैं। वह पार्टी में फूट डाल रहे हैं।

दोनों नेताओं ने साथ खोला था आप के केंद्रीय नेतृत्‍व के खिलाफ मोर्चा, अब खुद भिड़े

बता दें कि विधानसभा चुनाव में हार और फिर अरविंद केजरीवाल द्वारा ड्रग तस्‍करी मामले में आरोप लगाने के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद खैहरा ने एक साथ आप नेतृत्‍व के खिलाफ मोर्चा खोला था। दोनों नेताआें ने पंजाब में आप को यहां के नेताओं और वर्कर्स से चलाने की मांग उठाई थी। भगवंत मान ने पार्टी के पंजाब प्रधान के पद से भी इस्‍तीफा दे दिया था।

उन्‍होंने उस समय कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी को पंजाबी नेता ही चलाएंगे और यहां पार्टी के सारे निर्णय पंजाब के नेता ही लेंगे। इसमें दिल्‍ली के नेताओं की दखल नहीं चलेगी। इसी माहौल के कारण संजय सिंह को पार्टी के पंजाब प्रभारी के पद से इस्‍तीफा देना पड़ा था। इसके बाद दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को आप का पंजाब प्रभारी बनाया गया था।

मान बोले- खैहरा को आप की नहीं अपनी फिक्र

मान का कहना है कि खैहरा को पार्टी नहीं अपनी फिक्र है। उनको आप विधायक दल के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से पार्टी के 16 विधायकों की मर्जी से हटाया गया है। इसके बाद से खैहरा को पार्टी में सब कुछ बेकार लग रहा है। वह बेबुनियाद आरोप लगाकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

मान का कहना है कि खैहरा और उनके साथी विधायक कंवर संधू पार्टी पर पैसे लेकर टिकटें देने का अारोप लगा रहे हैं। कंवर संधू को तो खरड़ से नरिंदर सिंह शेरगिल का टिकट काटकर उम्‍मीदवार बनाया गया था। ऐसे में संधू बताएं कि उनसे पार्टी ने टिकट देने के लिए कितने पैसे लिए थे।

मान का इशारा, खैहरा का लाेक इंसाफ पार्टी की ओर रुख

भगवंत मान आप के विवाद से लाेक इंसाफ पार्टी को भी जोड़ने से नहीं चूक रहे हैं। मान इशारों में खैहरा के लोक इंसाफ पार्टी से जुड़ने की बात भी कर रहे हैं। मान कहते हैं कि खैहरा का रुख पहले से ही लाेक इंसाफ पार्टी की ओर है। वह आप विधायकों और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताअों को लोक इंसाफ पार्टी से जुड़ने को कह रहे हैं।