हमने पाक के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया, हमें एक मिग 21 (MIG 21) का नुकसान, एक पायलट अब भी लापता: विदेश मंत्रालय

हमने पाक के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया, हमें एक मिग 21 (MIG 21) का नुकसान, एक पायलट अब भी लापता: विदेश मंत्रालय

भारतीय वायुसेना (IAF) द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेनाके हवाई हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनातनी काफी बढ़ गई है. इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम किया गया और हमने उनके एक फाइटर विमान को मार गिराया. हालांकि, इस एक्शन के दौरान हमें एक मिग 21  विमान का नुकसान हुआ. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान की कोशिशों को नाकाम करने के दौरान हमें एक विमान का नुकसान हुआ. हमारा एक मिग 21 विमान नुकसान हो गया और एक पायलट (Pilot Missing) भी लापता है.

​विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम अब भी अपने पायलट का पता लगाने में जुटे हैं. पाक का दावा है कि हमारे एक पायलट उसके कब्जे में है. हम पाकिस्तान के दावे की पड़ताल कर रहे हैं. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना को भारतीय वायुसेना ने देखा और उसके बाद जवाबी हमला बोला. इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के मिग 21 ने पाकिस्तानी फाइटर जेट को मार गिराया. पाकिस्तान की तरफ ही पाकिस्तानी फाइटर विमान को आसमान से जमीन पर गिरते देखा गया. इस कार्रवाई में दुर्भाग्य से हमारा एक मिग 21 विमान खत्म हो गया. इस विमान का पायलट लापता है. पाकिस्तान ने दावा किया है कि हमारा एक पालट उसके कब्जे में है. हम उसके दावों की पड़ताल कर रहे हैं.