करप्शन पर भाषण देते हैं मोदी, रमन सिंह का करप्शन नहीं दिखता: राहुल

करप्शन पर भाषण देते हैं मोदी, रमन सिंह का करप्शन नहीं दिखता: राहुल

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक सभा को संबोधित करते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हुए कहा कि मोदी जी भ्रष्टाचार पर बड़े-बड़े भाषण देते हैं, लेकिन उन्हें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का भ्रष्टाचार नहीं दिखता. राहुल गांधी ने कहा, 'पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया. इसमें छत्तीसगढ़ के सीएम और उनके परिवार का नाम भी था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने नोटबंदी, किसानों, मजदूरों, आदिवासियों और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राज्यों में आग लगा दी. महिलाओं को मारा जाता है, बलात्कार होता है, पर मोदीजी एक शब्द नहीं कहते. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर बहुत अत्याचार किया गया है, अब सब एक होकर बीजेपी से लड़ेंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि 2014 तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो चुका था. आज हालात खराब हो चुके हैं. इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर संकट में है. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, सिक्किम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में भी अशांति है. यूपीए के समय सभी शांतिपूर्ण थे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'आदिवासियों को बांट कर उनका नेतृत्व खत्म कर दिया. वही केंद्र ने व्यापारियों को खत्म किया और दलितों को मारा. राहुल ने यह भी कहा कि बीजेपी कितना भी झूठ बोले, लेकिन जीत सच बोलने वाले की होती है.' उन्होंने कांग्रेसियों को सच्चाई की सेना बताया.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के 13 वर्ष के शासन पर 'जन अधिकार सभा' का आयोजन किया गया. इस दौरान जगदलपुर पहुंचे राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं कई प्रतिनिधियों और किसनों से मुलाकात की.

राज्य में 2018 में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस अभी से चुनावी तैयारियों में जुट गई है. इसी सिलसिले में राहुल गांधी ने दो दिनों तक बस्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं को ना केवल चुनावी तैयारी में जुटने का सन्देश दिया बल्कि बस्तर में विकास का जायजा भी लिया.