भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली ये हैं कारें

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली ये हैं कारें

केरल में आई भयंकर बाढ़ से ऑटो सेक्टर भी प्रभावित हुआ है। नतीजा इस बार कार कंपनी की बिक्री बस ठीक ही रही, बहुत बड़ी ग्रोथ इस बार देखने को नहीं मिली। अब चूंकि फेस्टिव सीजन शुरू होने वाला है तो हमेशा की तरह कार कंपनियों को उम्मीद है की नतीजे बेहतर होंगे खैर, इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं। अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कार्स के बारे में इनमें SUV भी शामिल हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्टो

22,237यूनिट्स

जुलाई महीने में ऑल्टो जहां दूसरे नंबर पर थी वही इस बार फिर यह कार पहले पायदान पर आ गई है। भारत में ऑल्टो का मुकाबला फ़िलहाल किसी कार के बस की बात नहीं, कंपनी हर महीने 20 हजार से ज्यादा गाड़ियां बेच रही है। अगस्त महीने में मारुति सुजुकी ने ऑल्टो की 22,237 यूनिट्स बेचीं हैं।

मारुति सुजुकी डिजायर

21,990 यूनिट्स

जुलाई महीने में मारुति सुजुकी की डिजायर नंबर एक की पोजीशन पर थी वही इस बार एक पायदान नीचे खिसक गई। अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। अगस्त महीने में 21,990 यूनिट्स बेच कर यह कंपनी नंबर एक की पोजीशन पर आ गई है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट

19,115 यूनिट्स

अगस्त महीने में स्विफ्ट की 19,115 यूनिट्स बिकी हैं, भारत में लॉन्च होते ही इस कार बिक्री ने छलांग लगाया है और एक बार फिर से अपने सेगमेंट में खास जगह भी बना ली है। नई स्विफ्ट में एबीएस और एयरबैग्स जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी बलेनो

17,717 यूनिट्स

मारुति की बलेनो अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश कार है, और यह यूथ को काफी लुभा रही है

अगस्त महीने में कंपनी ने बलेनो की 17,717 यूनिट्स बेचीं। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसका डिजाइन मॉडर्न है।

मारुति सुजुकी वैगन-आर

13,658 यूनिट्स

वैगन-आर फैमिली की पसंदीदा कार है, इसमें 5 लोग आसानी से बैठ सकते है। अगस्त महीने में कंपनी ने इसकी 13,658 यूनिट्स बेचीं। लम्बे समय से यह अपने सेगमेंट में हिट बनी हुई है।