जानिए 3 टायर्स वाले यामाहा के नई बाईक के बारे में....

जानिए 3 टायर्स वाले यामाहा के नई बाईक के बारे में....

यामाहा की निकेन जोकि यामाहा की MT-09 पर बेस्ड 847cc इंजन की बाइक है, इस थ्री सिलिंडर इंजन वाली बाइक में 3 टायर्स लगे हैं। एक अनौखे डिजायन वाली यह बाइक काफी चर्चा में है इस बाइक की बुकिंग 17 मई से शुरू होगी, लेकिन याद रहे यह बुकिंग केवल यूरोपियन ग्राहकों के लिए होगी। कायास लगाए जा रहे हैं कि यामाहा इस बाइक को भारत में भी उतार सकती है, लेकिन यह कब तक संभव हो पायेगा इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यामाहा भी इस तरह के थ्री-व्हीलर प्रोडक्ट्स को लेकर काफी सीरियस है और इस तरह की बाइक्स को कैसे चलाया जाए इस बारे में भी कुछ प्रोग्राम की शुरुआत जल्द ही की जा सकती है। कंपनी ने इस बाइक को 45वें टोक्यो मोटर शो में पेश किया था।

बात इंजन की करें तो यामाहा निकेन में तीन-सिलेंडर वाला 847CC का इंजन दिया गया है जो यामाहा MT-09 से लिया गया है। यामाहा ने बताया कि यह ज्यादा डिस्प्लेसमेंट वाली मल्टी-व्हीलर बाइक है जिसमें लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है। इस मॉडल को LMW टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। इस टेक्नोलॉजी से बाइक को मोड़ते वक्त बेहतरीन ग्रिप मिलती है और तेज रफ्तार में मोड़ने पर भी इसका बैलेंस नहीं बिगड़ता।

फीचर्स की बात करें तो यामाहा निकेन में 15-इंच के फ्रंट व्हील्स दिए गए हैं जो डुअल-ट्यूब अपसाइड-डाउन फोर्क्स के साथ लगाए गए हैं। इनकी मदद से हर परिस्थिति में भी बाइक का बैलेंस किया जा सकता है। कंपनी इस बाइक को 2018 मॉडल के तहत बेचने वाली है। जानकारों की मानें तो कंपनी इसे अलगे साल ही बाजार में उतार सकती है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है। कंपनी ने बाइक के डायमेंशन की जानकारी दी है जिसमें इसकी लंबाई 2150mm है, चौड़ाई 885mm और ऊंचाई 1250mm है। इसके साथ ही बाइक में ट्रिपल सिलेंडर इंजन दिया गया है।