‘प्रो कबड्डी-5’ के आगाज़ पर अक्षय ने गाया राष्ट्रगान

‘प्रो कबड्डी-5’ के आगाज़ पर अक्षय ने गाया राष्ट्रगान

हैदराबाद के गाचीबाउली इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को प्रो कबड्डी सीज़न-5 का आगाज़ हुआ। ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने राष्ट्रगान गाकर की। इस दौरान बाहुबली फिल्म के अभिनेता राणा दग्गुबती और महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज समेत कई दिग्गज मौजूद थे। 28 अक्टूबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 12 टीमों के बीच 138 मैच होंगे।

हैदराबाद में प्रो कबड्डी सीजन 5 के पहले मैच में तेलुगु टाइटन्स ने तमिल थलाइवाज को 32-27 से हरा दिया और अपने अभियान की जीत से शुरुआत की। राहुल चौधरी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 अंक हासिल किये, वहीं निलेश सालुंखे ने 7 और विशाल भरद्वाज ने 5 अंक लेकर उनका बखूबी साथ दिया। तमिल थलाइवाज की तरफ से कप्तान अजय ठाकुर ने 6 और के.प्रपंजन ने 7 अंक हासिल किये, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। इस जीत से टाइटन्स को 5 और थलाइवाज को 1 अंक मिला।

हाफ टाइम के बाद भी राहुल चौधरी का शानदार प्रदर्शन जारी रहा और 27वें मिनट में उन्होंने मैच में सुपर 10 हासिल कर लिया। 30वें मिनट तक स्कोर तेलुगु टाइटन्स के पक्ष में 26-17 था और अजय ठाकुर ने अभी तक सिर्फ 4 अंक हासिल किये थे। थलाइवाज की तरफ से अमित हूडा ने अभी तक एक भी टैकल पॉइंट हासिल किया था और ये थलाइवाज के लिए चिंता का विषय था।

33वें मिनट में टाइम-आउट लिया गया और उस समय तेलुगु टाइटन्स मैच में 29-19 से आगे थी। टाइम आउट के बाद दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त डिफेन्स देखने को मिला और रेडर साफ रेड करने के असफल रहे। 36वें मिनट में राहुल चौधरी का रेड असफल रहा, वहीं अजय ठाकुर ने सफल रेड करके स्कोर 31-21 कर दिया था। 38वें मिनट में स्कोर 32-25 था और अजय ठाकुर और राहुल चौधरी के असफल रेड के बाद के.प्रपंजन ने लगातार दो अंक हासिल किये। आखिरी मिनट में तेलुगु टाइटन्स ने टाइम आउट लिया। के.प्रपंजन ने भरसक प्रयास किया, लेकिन अंत में तेलुगु टाइटन्स ने तमिल थलाइवाज को32-27 से हरा दिया।