JIOGIGAFIBER को टक्कर देने के लिए BSNL लाया नया प्लान, आप भी जानिए

JIOGIGAFIBER को टक्कर देने के लिए BSNL लाया नया प्लान, आप भी जानिए

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के जियो गीगा फाइबर (JioGigaFiber) के जवाब में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने यूजर्स के लिए नया प्लान लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि नया प्लान यूजर्स के लिए किफायती साबित होगा. कंपनी की तरफ से ट्विटर पर 491 रुपये वाले प्लान की घोषणा की गई. इस प्लान में यूजर को 30 दिन तक रोजाना 20 एमबीपीएस की स्पीड से 20 GB डाटा मिलेगा.

15 अगस्त से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन
आपको बता दें कि JioGigaFiber की सर्विस 15 अगस्त से शुरू होने वाली है. बीएसएनएल के नए प्लान में यूजर को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा दी जा रही है. बीएसएनएल के एनके मेहता ने कहा कि बीएसएनएल का यूजर्स को हाई क्वालिटी वाली और किफायती सर्विस देने का प्लान है. बीएसएनएल का 491 रुपये वाला प्लान सभी कस्टमर सर्विस सेंटर, फ्रेंचाइजी और रिटेल स्टोर पर उपलब्ध है.

777 और 1277 रुपये का भी प्लान
इसके अलावा कंपनी की तरफ से 777 और 1277 रुपये के नए एफटीटीएच (Fibre-to-the-Home) प्लान भी लॉन्च किए गए हैं. 777 रुपये के प्लान में 50 एमबीपीएस की स्पीड वाला 500 GB डाटा यूजर को दिया जाएगा. वहीं 1277 रुपये वाले प्लान में 100 एमबीपीएस की स्पीड से 750 GB डाटा मिलेगा. इन दोनों ही प्लान में एक महीने की वेलिडिटी रहेगी.

आपको बता दें कि दूसरी तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबनी ने गुरुवार को कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग में जियो के फिक्सड लाइन ब्राडबैंड सर्विस जियोगीगाफाइबर सर्विस को लॉन्च किया है. जियो ब्राडबैंड सर्विस को एक साथ 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा. फाइबर कनेक्टिविटी में जियो ने 2500 करोड़ रुपये इनवेस्ट किए हैं.

फाइबर कनेक्टिविटी को 1100 शहरों के हर घर में पहुंचाया जाएगा. जियो ने सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. इसके लिए 15 अगस्त से JioGigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे. अगले कुछ सालों में भारत को टॉप-5 फिक्स्ड ब्रॉडबैंड में लाने का लक्ष्य.