जिओ फ़ोन को टक्कर देने के लिए आईडिया ला रहा अपना 4जी फ़ोन

जिओ फ़ोन को टक्कर देने के लिए आईडिया ला रहा अपना 4जी फ़ोन

रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4G फोन 1 सितंबर से मार्केट में होगा. इसकी कीमत 0 रुपये है, लेकिन इसकी सिक्योरिटी के तौर पर 1500 रुपये देने होंगे. जाहिर है ये दूसरी कंपनियों के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं है. इसलिए आईडिया अब सस्ते फीचर 4G फोन के साथ बंडल ऑफर लाने की तैयारी में है.

गौरतलब है कि आईडिया और वोडाफोन का मर्जर होने का ऐलान पहले ही चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों कंपनियां हैंडसेट मेकर से सस्ते 4G फोन बनाने पर बातचीत कर रही हैं.

आईडिया सेल्यूयर के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु कपानिया ने कहा है , ‘हम हैंडसेट इंडस्ट्री के साथ बातचीत कर रहे हैं. इसके तहत हम मैटेरियल बिल को कम करके हैंडसेट को सस्ता कर सकते हैं. ऐसे करके जियो और स्मार्टफोन की कीमतों के गैप को कम किया जा सकता है’

उन्होंने यह भी कहा है कि हैंडसेट के लिए आदर्श कीमत 2,500 रुपये है और चूंकि जियो ने ये ऐलान किया है तो हमें हैंडसेट इंडस्ट्री के साथ काम करके ऐसा ही फोन बाजार में लाने होंगे.

आईडिया सेल्यूलर के मैनेजिंग डायरेक्टर ने सस्ते हैंडसेट के बारे मे आगे कहा कि सस्ता फोन जो कस्टमर्स दो सिम लगाने की आजादी दे और वो 2G/4G नेटवर्क पर काम करे.

उनके बयान से यह साफ ही कि अब दूसरी कंपनियां जियो के इस फोन को टक्कर देने को लिए आक्रामक रवैया अपनाएंगी. हालांकि उनके बयान से पहले भी एक्सपर्ट्स का मानना था कि कंपनियां अब सस्ते 4जी फोन लाएंगी और उसके साथ बंडल ऑफर्स भी देंगी.

आईडिया-वोडाफोन दूसरी हैंडसेट कंपनियों के साथ पार्टनर्शिप करके 2,500 रुपये में ऐसा स्मार्टफोन ला सकती हैं जिसमें न सिर्फ 4G हो बल्कि 2G का भी ऑप्शन है. इसके अलावा इसमें दो सिम भी होंगे और डेटा ऑफर्स भी दिए जाएंगे.