Blackberry Key 2 लॉन्च, सुरक्षा के मामले में बेहतर

Blackberry Key 2 लॉन्च, सुरक्षा के मामले में बेहतर

अपने बिजनेस फोन के जरिए करीब एक दशक तक लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली कंपनी ब्लैकबेरी ने अपना नेक्सट जेनरेशन स्मार्टफोन Blackberry Key2 लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन 7 जून को न्यूयार्क में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया गया। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी उत्कृष्ट बनाया है। खास तौर पर फोन के इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की सुरक्षा का ध्यान रखा गया है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स के बारे में जो इसे अन्य स्मार्टफोन से अलग बनाता है।

Blackberry Key2 फीचर्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अन्य कंपनियों को चुनौती देने के लिए इसके बैक में डुअल रियर कैमरा दिया है। इसके दोनों ही प्राइमरी और सेकेंडरी रियर कैमरा 12 मेगापिक्स के हैं, जिसमें एक टेलीफोटो और एक रेगुलर सेंसर है। इसके फ्रंट पैनल में 4.5 इंच का 1080x1620 पिक्सल का IPS एलसीडी स्क्रीन दिया गया है। जबकि बॉटम में आइकॉनिक QWERTY की-बोर्ड दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6जीबी रैम दिया गया है।

Blackberry Key2 डिजाइन

फोन के डिजाइन को काफी बेहतर बनाया गया है। सीरीज 7 के एल्युमिनियम फ्रेम (जो कि दो कलर ऑप्शन ब्लैक और सिल्वर में) दिया गया है। जबकि पीछे के हिस्से में डायमंड फिनिश दिया गया है। ब्लैकबेरी की-वन से 20 प्रतिशत ज्यादा बड़ा की-बोर्ड दिया गया है। की-बोर्ड के पैटर्न को भी बेहतर बनाया गया है। स्पेस की के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसमें एक स्पीड की दिया गया है, जिसकी मदद से आप किसी भी एप पर तुरंत जा सकते हैं।

Blackberry Key2 कीमत और उपलब्धता

Blackberry ने यूजर्स को वादा किया है कि हर महीने स्मार्टफोन में सिक्योरिटी अपडेट जारी किया जाएगा, जो इसे अन्य स्मार्टफोन से ज्यादा सुरक्षित बनाएगा। इसका साफ मतलब है कि इस स्मार्टफोन को भी एंड्रॉयड P ओएस में अपग्रेड किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन ग्लोबली इसी महीने से सेल के उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 649 अमेरिकी डॉलर (करीब 43 हजार रुपये) रखी गई है।