LYF स्मार्टफोन खरीदने को वाले कस्टमर्स को मिल रहा है ये Jio का ये खास ऑफर

LYF स्मार्टफोन खरीदने को वाले कस्टमर्स को मिल रहा है ये Jio का ये खास ऑफर

हाल ही में यह रिपोर्ट आई थी कि रिलायंस रिटेल के हैंडसेट LYF की मार्केट शेयर लगातार गिर रही है. इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन के मुताबिक पिछले साल के मुकाबले इस साल LYF के स्मार्टफोन की बिक्री में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है. शायद यही वजह है कि अब रिलायंस जियो लाइफ के हैंडसेट यूजर्स को ज्यादा डेटा देने की तैयारी में है.

रिलायंस रिटेल LYF स्मार्टफोन लेने पर अब रिलायंस जियो कस्टमर्स को 20 फीसदी ज्यादा डेटा देगा. कंपनी की वेबसाइट पर इस नए ऑफर को अपडेट किया गया है.

इस ऑफर में कहा गया है कि LYF स्मार्टफोन खरीदने पर 20 फीसदी एक्स्ट्रा दिया जाएगा. हालांकि यह LYF के सभी स्मार्टफोन पर नहीं है, बल्कि चुनिंदा डिवाइस पर ही ऑफर मिलेगा. LYF के Water सीरीज के स्मार्टफोन लेने पर ही 20 फीसदी ज्यादा डेटा मिलेगा.

गौरतलब है कि LYF के Water सीरीज के स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 6,600 रुपये है. इस लिस्ट में टोटल 11 डिवाइस हैं जिनमें से कोई भी खरीदने पर यह ऑफर मिलेगा. उदाहरण के तौर पर अगर हर दिन 1GB डेटा मिलता है तो इन स्मार्टफोन्स पर कंपनी हर दिन 1.2GB डेटा देगी.

शुरुआत में जब मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने LYF स्मार्टफोन पेश किया तब रिलायंस जियो का फ्री ऑफर सिर्फ उसी स्मार्टफोन के साथ बंडल ऑफर के तौर पर दिया जाता था. इस दौरान इसकी बिक्री काफी हुई. लेकिन कंपनी ने अपनी स्ट्रैटिजी बदलकर जियो को दूसरे हैंडसेट के लिए भी शुरू किया.

Reliance LYF स्मार्टफोन का मार्केट शेयर ट्रेंड देखें तो पाएंगे. जैसे जैसे जियो सिम का दायरा बढ़ कर सभी स्मार्टफोन के लिए हुआ वैसे ही LYF की बिक्री भी कम होती गई.

आईडीसी और सीएआर डेटा के मुताबिक एक समय ऐसा भी आया कि जब LYF का भारतीय स्मार्टफोन बाजार में मार्केट शेयर काफी बढ़ गया और यह पांचवे स्थान पर आ गई. यह जनवरी से सितंबर के बीच हुआ और इस तिमाही में लगभग 2.3 मिलियन स्मार्टफोन बेचे गए.