Jio: 1000 रुपये के अंदर ब्रॉडबैंड प्लान में मिलेगा 100Mbps, कॉलिंग और बहुत कुछ

Jio: 1000 रुपये के अंदर ब्रॉडबैंड प्लान में मिलेगा 100Mbps, कॉलिंग और बहुत कुछ

रिलायंस जियो भारत में अपने अगले कदम को लेकर तैयारियां कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस साल के अंत तक ब्रॉडबैंड सेवाएं रोल आउट कर सकती है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है की जियो की बंडल्ड ऑफरिंग में फ्री कॉल्स, ब्रॉडबैंड, जियो टीवी आदि सुविधाएं दी जाएंगी और ये सभी 1000 रुपये के अंदर मिलेगा। हालांकि, कंपनी ने इस बाबत फिलहाल कोई भी आधिकारिक जानकारी देने से मना कर दिया है।

ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में बड़ा बदलाव अपेक्षित: अगर जियो ब्रॉडबैंड सेवाएं लेकर आता है तो टेलिकॉम क्षेत्र की ही तरह ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में भी बड़ा बदलाव आने की उम्मीद है। इस तरह के किफायती प्लान एयरटेल के उपभोक्ताओं को तोड़ने का काम भी कर सकते हैं। फिलहाल, जियो देश के कुछ भाग में ब्रॉडबैंड सेवाओं की टेस्टिंग कर रहा है। टेस्टिंग के दौरान 4500 रुपये में 100Mbps की स्पीड दी जा रही है।

एयरटेल ब्रॉडबैंड कवरेज को बढ़ाने की जुगत में: जहां जियो ब्रॉडबैंड लाने की तैयारी में हैं। वहीं, एयरटेल अपनी ब्रॉडबैंड कवरेज को बढ़ा रहा है। कंपनी दिल्ली में अपने दो प्लान्स 1099 और 1299 रुपये में बोनस डाटा दे रही है। 1099 रुपये के प्लान में यूजर्स को 250GB ब्रॉडबैंड डाटा प्रति महीने मिलता है। इसके साथ 1000GB बोनस डाटा दिया जा रहा है। इससे कुल डाटा 1250GB हो जाता है। इसी तरह, 1299 रुपये के प्लान में यूजर्स को 350GB डाटा के साथ 1000GB फ्री डाटा प्रति महीने मिलता है। इसके अलावा यूजर्स 100Mbps तक की स्पीड का लुफ्त उठा सकते हैं। इन दोनों प्लान्स के साथ यूजर्स को अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है।