हुवावे ने अपना प्रीमियम स्मार्टफोन P20 Pro को भारत में किया लॉन्च

हुवावे ने अपना प्रीमियम स्मार्टफोन P20 Pro को भारत में किया लॉन्च

हुवावे ने अपना प्रीमियम स्मार्टफोन P20 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है। P20 Pro को इसी साल मार्च महीने में पेश किया गया था। फोन की अमेजन इंडिया पर कीमत 64,999 रुपये हैं। हम हुवावे पी20 प्रो का आईफोन एक्स और सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस से तुलना कर रहे हैं। ताकि आप खुद तय कर सकें कि कौन सा फोन रहेगा आपके लिए बेहतर,

फोन देखने में काफी खूबसूरत है। हाथ में फोन का ग्रिप शानदार बनता है। फोन की चौड़ाई 7.8 एमएम है। फोन सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस की तुलना में ज्यादा हल्का और पतला है। लुक वाइज ‘हुवावे पी 20 प्रो’ एंड्रॉयड के सबसे खूबसूरत फोन्स में से एक है। फोन का सॉलिड बिल्ट और ग्लास बैक इसे रिच लुक देता है। लेकिन नीचे की तरफ फोन थोड़ा स्लिपरी है। ऐसे में फोन को पहली बार में आपको ध्यान से पकड़ना पड़ेगा। हालांकि एक बार आदत पड़ने पर ये कोई बड़ी समस्या नहीं रहेगी।

सामने से देखने पर फोन शानदार लगता है। हालांकि फोन पूरी तरह से बेजल लेस नहीं है। फोन के नीचे हिस्से में आपको बड़े बेजल दिखेंगे। फोन में फिंगर प्रिंट स्कैनर का प्लेसमेंट शायद आपको उतना न पसंद आए। बड़े हाथ वाले यूजर्स के लिए इसे इस्तेमाल करना उतना स्मूथ नहीं होगा, जितना की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि स्कैनर काफी तेज काम करता है और सेकेंड्स में आपके उंगलियों के निशान को पहचान लेता है।

वहीं इसके फेस अनलॉक फीचर की बात करें तो ये कुछ खास नहीं है। शुरू में उम्मीद की जा रही थी कि फोन का फेस अनलॉक फीचर एप्पल आईफोन एक्स को कड़ी टक्कर देगा, लेकिन इस मामले में यूजर्स को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ सकता है। फोन फेस रिक्गनाइज में एक या दो अटेम्प्ट ले रहा है। इसका कारण सॉफ्टवेयर अपडेट भी हो सकता है। ये भी हो सकता है कि सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के बाद फेस अनलॉक फीचर ज्यादा अच्छा काम करे।