WhatsApp में बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, जुड़ेंगे तीन खास फीचर्स

WhatsApp में बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, जुड़ेंगे तीन खास फीचर्स

Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp एक बार फिर से तीन नए फीचर्स जोड़ने जा रही है। आपको बता दें कि WhatsApp ने इस साल कई फीचर्स जोड़ें हैं। जिनमें ग्रुप कॉलिंग, वॉट्सऐप पेमेंट, स्वाइप टू रिप्लाई, स्टीकर्स आदि प्रमुख हैं। इन फीचर्स के अलावा वॉट्सऐप तीन और नए फीचर्स जोड़ने वाला है। आइए, जानते हैं वॉट्सऐप के इन नए फीचर्स के बारे में

मल्टीशेयर फीचर

वॉट्सऐप के इस नए फीचर्स के रोल आउट हो जाने के बाद आप किसी भी मैसेज, फोटो या वीडियो का प्रिव्यू देख सकेंगे जिसे आप दो या दो ज्यादा लोगों को भेज रहे हैं। इस फीचर की मदद से आप किसी भी मैसेज को मल्टीपल शेयर करने से पहले जांच सकते हैं। फिलहाल, आप एक बार में पांच लोगों को किसी भी मैसेज को शेयर कर सकते हैं। लेकिन मैसेज को शेयर करने से पहले आपके पास उसका प्रिव्यू देखने का ऑप्शन उपलब्ध नहीं है। यह फीचर कुछ ई-मेल में उपलब्ध है।

कन्टिनियस वॉयस मैसेज प्लेबैक

इस फीचर के रोल आउट हो जाने के बाद से वॉट्सऐप आपके सभी वॉयस मैसेज को ऑटोमैटिकली प्ले करेगा अगर वॉयस मैसेज एक सीरीज में भेजा गया है तो। यूजर्स को एक बार वॉयस मैसेज को प्ले करने के लिए बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद सारे वॉयस मैसेज अपने आप प्ले होंगे।

ग्रुप कॉल शार्टकट

वॉट्सऐप जल्द ही ग्रुप कॉलिंग के लिए शार्टकट जोड़ने वाला है। इस फीचर के जुड़ जाने से आपको ग्रुप कॉल करने के लिए ग्रुप चैट विंडो में एक शार्टकट मिलेगा। ग्रुप के सदस्यों को आप सेलेक्ट करके वॉयस या वीडियो कॉल कर सकेंगे।