Jio का अगला प्लान, यूजर्स को मिलेगा बड़ा तोहफा, ये किया ऐलान

Jio का अगला प्लान, यूजर्स को मिलेगा बड़ा तोहफा, ये किया ऐलान

टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाका करने के बाद रिलायंस जियो अब आगे की प्लानिंग पर जुट गई है. कंपनी ने अपना नया प्लान तैयार कर लिया है. मोबाइल सेवाओं के बाद यूजर्स को एक और बड़ा तोहफा मिलने वाला है. मोबाइल सेवाओं के साथ-साथ अब कंपनी का फोकस ब्रॉडबैंड सर्विस पर है. दरअसल, कंपनी का लक्ष्य है कि अगले कुछ सालों में 50 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर उसके पास हों. रिलायंस जियो इनफोकॉम के प्रेसिडेंट मैथ्यू ओमेन ने एक कम्यूनिकेशन इवेंट में अपनी अगली प्लानिंग की चर्चा की.

क्या है कंपनी का अगला टारगेट
पिछले 2-3 साल में भारत में कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. लेकिन, 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों का ट्रांसफॉर्मेशन अपने आप में अकल्पनिय है. कंपनी के पास अभी 18.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं. पिछले तिमाही में जियो के नेटवर्क से 37200 करोड़ VOLTE कॉल की गईं. वहीं, 240 करोड़ घंटे की वीडियो कॉल की गईं. भारत जैसे 4G मार्केट के लिए यह बड़ी उपलब्धी है. ओमेन के मुताबिक, अभी टेलीकॉम इंडस्ट्री में उनका सफर यहीं नहीं थमा है. उनका टारगेट 50 करोड़ ग्राहकों का है.

ब्रॉडबैंड से पूरा होगा टारगेट
ओमेन के मुताबिक, अभी देश में करीब 1.8 करोड़ ब्रॉडबैंड कनेक्शन हैं. जबकि एंटरप्राइज मार्केट अभी पांचवें स्थान पर है. उन्होंने कहा 'यह हमारा अगला लक्ष्य है. हमने टेलीकॉम इंडस्ट्री में हलचल मचाई अब हम आगे की सोच रहे हैं.' हमारी टीम ने पिछले कुछ सालों में वीडियो सेंट्रिक नेटवर्क तैयार किया है, इसी से मोबाइल स्पेस में ग्रोथ हासिल करेंगे. 

ब्रॉडबैंड सर्विस होगी लॉन्च
जियो फाइबर-टू-द-होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है. रिलायंस जियो ने पिछले साल ही देश के कुछ शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी थी. जियो के इस बीटा ट्रॉयल के लिए 4,500 रुपए की सिक्योरिटी जमा करनी होगी, जिसके बाद कंपनी की तरफ से 100 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिडेट इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है. इसके अलावा कंपनी की तरफ से एक खास राउटर दिया जा रहा है, जिसमें कई डिवाइस कनेक्ट किए जा सकते हैं.