अब FACEBOOK मैसेंजर से भी भेज सकेंगे पैसे

अब FACEBOOK मैसेंजर से भी भेज सकेंगे पैसे

ऑनलाइन पेमेंट गेटवे पेपाल अब ज़रिए फेसबुक मैसेंजर से पैसे भेजने और रिसीव करने की सुविधा उपलब्ध कराएगा.  मैसेंजर में पैसे भेजने और प्राप्त करने की क्षमता से लोगों को हर तरीकों के काम पूरा करने के लिए ज़्यादा आसान ऑप्शन मिलेगा.

कंपनी ने कहा कि चाहे कैब के बिल या रात में सैर-सपाटे और मौज-मस्ती के बिल को दोस्तों के बीच बांटना हो, या आपको अपने हिस्से के किराए का पेमेंट करना हो, या मां के जन्मदिन पर खरीदे गए उपहार में आपको भाई-बहनों से उनका हिस्से की पेमेंट लेना हो, पेपाल दोस्तों और परिवार वालों के बीच धन के आदान-प्रदान को आसान बनाता है.

पेपल पीयर-टू-पीयर (पी2पी) पेमेंट में बाजार में शीर्ष पर है और अकेले साल 2017 की तीसरी तिमाही में इसका पी2पी वोल्यूम 24 अरब रहा, जो साल-दर-साल आधार पर 47% ज़्यादा है.

पिछले साल पेपाल ने फेसबुक मैसेंजर के साथ साझेदारी की घोषणा की थी, जिससे 25 लाख से ज्यादा अमेरिकी ग्राहकों को अपने अकाउंट को पेपाल से जोड़ने, मैसेंजर पर खरीदारी के लिए पेपाल का प्रयोग करने और पेपाल यूजर्स के बीच संचार के साधन के रूप में मैसेंजर्स को सक्षम करने की सुविधा मिली थी. बता दें कि यह सर्विस फिलहाल अमेरिकी लोगों के लिए है, और माना जा रहा है कि यह जल्द भारत में भी उपलब्ध कराया जाएगा.