परवेज़ मुशर्रफ ने नवाज़ शरीफ़ पर दिया बड़ा बयां

परवेज़ मुशर्रफ ने नवाज़ शरीफ़ पर दिया बड़ा बयां

तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने नवाज़ शरीफ पर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज़ मुशर्रफ ने एक बड़ी टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है की नवाज़ शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने और तीनों बार उन्होंने देश का बेड़ा गर्क किया। मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में नवाज़ शरीफ के खिलाफ एक अच्छा फैसला सुनाया है और वह इसी लायक थे।

पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति मुशर्रफ ने दुबई से कहा कि न्यायपालिका ने देश के हक में अपनी जिम्मेदारी पूरी की है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ न्यायपालिका के जरिए तख्तापलट नहीं हुआ है. शरीफ के खिलाफ जेआईटी ने दो महीने तक जांच की और फिर इसकी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को दी. मामले के पूरे ट्रायल के बाद उनको प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त किया गया.

मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान की न्यायपालिका ने संविधान के अनुच्छेद 62 और 63 के तहत शरीफ को अयोग्य ठहराया है. नवाज शरीफ ने जेआईटी, नेशनल एसेंबली और सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला. उन्होंने कहा कि हम न तो लश्कर-ए-तैय्यबा को आतंकी संगठन मानते हैं और न ही सैय्यद सलाहुद्दीन को आतंकी. सलाहुद्दीन एक मुजाहिद्दीन है.